Hindi, asked by hanirvesh1343, 11 months ago

जन्मदिवस पर भेजे के लिए मामा जी को पत्र लिखें

Answers

Answered by Anonymous
62

Answer:

स्थान : गाजियाबाद

दिनांक : 22 मार्च 2020

आदरणीय मामाजी

सादर प्रणाम

मैं कुशलता से हूं और आशा करता हूं कि आप भी ठीक-ठाक और स्वस्थ होंगे । और आपके घर पर भी सब कुशल मंगल होगा ‌। आपने जो मेरे लिए ठंडी में पहनने वाला जैकेट उपहार के रूप में भेजा वह बहुत ही लाजवाब था ।

सबने उनकी तारीफ की । लगता है आपने उसे बहुत ही प्यार से खरीदा और मेरे पास उपहार के रूप में भेजें । हम इसके लिए आपका धन्यवाद करते हैं ‌ । आशा है आप सब ठीक-ठाक होंगे ।

आपका भांजा

माखन

Answered by HeAvEnPrlnCesS
9

Answer:

पता

दिनांक

आदरणीय मामा जी,

सादर चरण-स्पर्श।

आज सुबह आपके द्वारा भेजी गई सुन्दर-सी घड़ी पाकर मुझे अत्यन्त ख़ुशी हुई। आपने सदैव मुझे समय का सदुपयोग करने और आगे बढ़ने की प्रेरणा दी हैं। मामा जी, यह उपकार मेरे वर्तमान और भविष्य दोनों के लिए ही सुखकर हैं, क्योंकि जो निश्चित समय-तालिका बनाकर उस पर दृढ़ता से चलते हैं, वे ही जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मैं हर कार्य समय पर करूँगा।

घड़ी इतनी आकर्षक और सुन्दर हैं कि घर में सब ने इसकी सराहना की हैं। हालाँकि जन्म-दिन पर आपकी अनुपस्थिति मुझे बहुत खल रही थी, परन्तु अब घड़ी के साथ मिला आपका पत्र पढ़कर मैं आपकी परेशानी से अवगत हो गया हूँ।

अब आपका स्वास्थ्य कैसा हैं, माताजी को आपके स्वास्थ्य की बहुत चिन्ता हैं। ईश्वर आपको शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करे। इतने सुन्दर और आकर्षक उपहार के लिए एक बार पुनः मैं आपका हार्दिक धन्यवाद करता हूँ।

नाम

Similar questions