Hindi, asked by ScientistKhushi, 1 year ago

जय जवान जय किसान पर अनुच्छेद लिखिए। (150-200 शब्द में)
Help me please!

Answers

Answered by Avi2002
204
Hope this answer is helpful to you...
Attachments:

Avi2002: Ur wlcm
ScientistKhushi: ^_^
Answered by sawakkincsem
147
प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने 1 9 65 में 'जय जवान, जय किसान' शब्द का उच्चारण किया और यह एक गरीब और संघर्षरत राष्ट्र के लिए एक रैलीिंग कॉल बन गया, जो खाद्यान्नों की कमी के नीचे रुक गया और जिसने पाकिस्तान द्वारा हमला किया था। पचास साल बाद, भाजपा सरकार ने भावनाओं को अपनाया है, अगर शब्द नहीं हैं

ओआओओपी (एक रैंक, एक पेंशन) को अपनाने और सियाचिन के तत्वों द्वारा मारे गए सैनिकों में से एक को शेर बनाने से, मोदी सरकार कई हफ्तों के लिए "जय जवान" मोड में रही है। आज, श्री जेटली के तीसरे बजट ने इस रुख को "जय किसान" जोड़ा है। एनडीए सरकार पूरी तरह यूपीए 3 में बदल गई है!

बाजारों के परिप्रेक्ष्य से, बजट का दिन बहुत अधिक नुकसान के बिना पारित हो गया है, सबसे अधिकतर के लिए इच्छा हो सकती है वैश्विक परिदृश्य बहुत उत्साहजनक नहीं है, और चीन में परेशानी यह दिखती है कि यह जारी रहेगी। कई पैसे प्रबंधकों के लिए, भारत और चीन को एक ही उभरते बाजार (ईएम) की टोकरी में मिलते हैं, इसलिए विदेशी निकासी हमारे बाजारों को कमजोर बना सकती है यह अज्ञात शक्ति और अवधि का है, इसलिए मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचता। निम्न जोखिम वाली अंडर-स्टाइल वाली स्टॉक को खोजने के लिए कड़ी मेहनत पर वापस जाएं!
Similar questions