Hindi, asked by shaiknoojahan872591, 6 months ago

के
मुख्य
जश्न 4)किसी अस्पताल के प्रबंध पर असतोष व्यक्त करते
हुए अस्पताल
चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखिए।​

Answers

Answered by Govindlal
1

Explanation:

सेवा में

स्वास्थ्य अधिकारी

बेगमपुर , उत्तर प्रदेश

विषय : – अस्पताल में औषधियों व उपकरणों की कमी की ओर ध्यान दिलाने हेतु पत्र।

महोदय

सविनय निवेदन यह है कि मैं , बेगमपुर का स्थाई निवासी हूं। यहां स्थित सरकारी अस्पताल में सुविधा नाम मात्र की है। यहां स्थानीय अस्पताल एक ही है। मरीज छोटी-छोटी आवश्यकताओं के लिए मोटी रकम खर्च करने पर बाध्य हैं। अस्पताल के कर्मचारी व डॉक्टर सुविधाओं की कमी के कारण मरीजों का इलाज ठीक प्रकार से नहीं कर पाते हैं।

यहां तक की छोटी -मोटी जांच के उपकरण भी इस अस्पताल में उपलब्ध नहीं है जिसके कारण मरीज को अस्पताल के बाहर पैसा खर्च करके जांच करवाना पड़ता है। अस्पताल प्रशासन को कई बार चिट्ठी लिखकर उपकरणों व औषधियों को उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा , किंतु अस्पताल प्रशासन हमारे निवेदन पर ध्यान देने की बजाय कुछ कहने से बचते हैं।

पिछले महीने की बात है अस्पताल के बाहर ही एक व्यक्ति का एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसके पैर में गंभीर चोट आई और रक्त/ब्लड बहने लग गया। लोगों ने उसे टांग कर अस्पताल के अंदर पहुंचाया। किंतु अस्पताल में मरहम पट्टी की सुविधा भी नहीं थी , जिसके कारण उस व्यक्ति का समय रहते इलाज नहीं हो पाने के कारण काफी रक्त बह गया। इस प्रकार की लापरवाही छोटे-मोटे , गरीब , मजदुर लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

अतः मैं और बेगमपुर के निवासी आपसे निवेदन करते हैं कि यथाशीघ्र अस्पताल में आवश्यक उपकरण और औषधियों की पूर्ति करें , जिससे स्थानीय लोगों को सहूलियत हो सके और अनावश्यक खर्चों से लोग बच सकें।

धन्यवाद

प्रार्थी

कखग

Similar questions