Hindi, asked by Anonymous, 1 year ago

कौन सी बात पानवाले के लिऐ मजेदार और हालदार साहब के लिऐ चकित और दृवित करने वाली है?

Answers

Answered by Saradwivedi
102
मास्टर चश्मा बनानाा भूल गया यह बात पानवाले के लिए मजेेदार पर नेता जी केे लिए चकित और दृविद करने वाली बात थी क्योंकि बिना चश्मे की मूर्ति अच्छी नहींं लग रही थी।
Hope like it.
Answered by shishir303
37

हालदार साहब के लिये द्रवित कर देने वाली और पान वाले के लिए मजेदार बात यह थी कि मूर्तिकार नेता जी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति बनाते समय उनकी पहचान चश्मा मूर्ति पर बनाना भूल गया।

Explanation:

जब हालदार साहब चौराहे से गुजरते थे,  तो चौराहे पर लगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर अलग-अलग तरह के चश्मे दिखाई देते थे। एक दिन उन्होंने पान वाले से पूछ लिया कि इस मूर्ति पर अलग-अलग चश्मा क्यों दिखाई देता है? तो पान वाले ने बताया कि कैप्टन नाम का एक चश्मा बेचने वाला ,वहां मूर्ति के पास खड़ा होता है। वो ही अलग-अलग चश्मे लगा देता है। जब कोई ग्राहक आता है और मूर्ति पर लगे चश्मे जैसा चश्मा मांगता है तो वह मूर्ति का चश्मा उतारकर कर बेच देता है और मूर्ति पर दूसरा चश्मा लगा देता है। तब हालदार सामने पूछा, लेकिन मूर्ति बनाते समय जो ओरिजिनल चश्मा लगा था, वह कहां गया? तब पान वाले ने कहा कि मूर्तिकार चश्मा बनाना ही भूल गया। यह पान वाले के लिए एक मजेदार बात थी, लेकिन हलदर साहब के लिए चकित और द्रवित कर देने वाली बात की कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस सिर पर चश्मा उनकी पहचान था, और वही मुख्य बात उनकी मूर्ति बनाते समय मूर्तिकार भूल गया।

Similar questions