Hindi, asked by katyamishra7, 5 hours ago

कोरोना महामारी के चलते आपके शहर में दुबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके कारण आपको अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन समस्याओं का विवरण देते हुए अपनी दादीजी को पत्र लिखें।


PLEASE TELL FAST ⏩⏩
AND FULL CORRECT ANSWER ​

Answers

Answered by chaitanyachamoli69
2

Answer:

लाइव

खबरें

भारत

कोरोना महामारी के बीच स्कूल खोलना कितना सही?

03.07.2020

मार्च से बंद स्कूल कुछ ही दिनों में खुल सकते हैं. पर अगर स्कूल खुलते हैं तो वायरस के बीच बच्चों को सुरक्षित रखने की कितनी तैयारियां हैं?

भारत में कोरोना महामारी के बाद स्कूलों का नया सेशन शुरु होने वाला है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अगस्त में स्कूलों के खुलने की बात कही थी लेकिन अभी तक बहुत से राज्य सरकारों की तरफ से कोई तारीख सामने नहीं आई है. मार्च के महीने में लॉकडाउन शुरु होते ही सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था जिस बीच 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम समेत कई परीक्षाएं टल गई थी जो अभी भी बाकी हैं. हालांकि अब भी कोविड संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में लगातार बढ़ता जा रहा है और अब ये छह लाख के पार जा चुका है, पर देश इस वक्त लॉकडाउन हटा कर ‘अनलॉक' के दौर में हैं.

केंद्र सरकार ने स्कूलों को खोलने को लेकर कई तरह की गाइडलाइन जारी की हैं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन जैसी चीजों को लेकर कुछ नियम हैं. साथ ही स्कूलों में सिर्फ 30-40 फीसदी की स्ट्रेंथ रखने की भी बात की गई है. दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में जहां इंफेक्शन का जोखिम ज्यादा है वहां शायद अभी कुछ महीने तक स्कूल ना खुलें तो वहीं कुछ शहरों में चरणों में स्कूलों को खोलने की बात हो रही है.

hope it helps you

Similar questions