Hindi, asked by koundalpriya908, 5 months ago

क्रोना वायरस पर अनुच्छेद ​

Answers

Answered by madhviw9
4

Answer:

कोरोना वायरस (सीओवी) का संबंध वायरस के ऐसे परिवार से है जिसके संक्रमण से जुकाम से लेकर सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या हो सकती है। इस वायरस को पहले कभी नहीं देखा गया है। इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के वुहान में शुरू हुआ था। डब्लूएचओ के मुताबिक बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ इसके लक्षण हैं। अब तक इस वायरस को फैलने से रोकने वाला कोई टीका नहीं बना है।

इसके संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए इसे लेकर बहुत सावधानी बरती जा रही है। यह वायरस दिसंबर में सबसे पहले चीन में पकड़ में आया था। इसके दूसरे देशों में पहुंच जाने की आशंका जताई जा रही है।

Answered by soumyadongare256
7

Answer:

कोरोना एक वायरस जनित बीमारी है। यह बीमारी मानव निर्मित है। कोरोना का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में सम्पर्क से और हवा से भी फैलता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बीमारी को सम्पूर्ण विश्व में चीन के द्वारा फैलाया गया है। जब कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे सारी दुनिया को अपने साये में लेता नजर आया तब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बीमारी को महामारी का रूप दे दिया।

Explanation:

MARK ME AS BRAINLIST...

Similar questions