कार्यालय के दो प्रमुख कार्य बताइए।
Answers
Answered by
47
Answer:
कार्यालय (संस्कृत: कार्य = काम + आलय = घर) या दफ्तर एक कमरा या इमारत होती है जिसका प्रयोग मुख्य रूप से लिपीकीय या प्रशासनिक कार्य करने के लिए किया जाता है। कार्यालय शब्द का प्रयोग किसी संगठन के अंतर्गत किसी विशेष ओहदे जिसके साथ कई विशिष्ट कर्तव्य समाहित हों, को भी निरूपित करता है, जैसे कि प्रधान मंत्री कार्यालय। साधारण शब्दों में कार्यालय वो स्थान है जहां लोग काम करते हैं।
Answered by
2
Explanation:
काम करने का स्थान, दफ़्तर
2
कारखाना
मूल
Similar questions
Business Studies,
6 months ago
Geography,
6 months ago
Business Studies,
1 year ago
Business Studies,
1 year ago
Social Sciences,
1 year ago
Math,
1 year ago