कार्यालय के दो प्रमुख कार्य बताइए।
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कार्यालय (संस्कृत: कार्य = काम + आलय = घर) या दफ्तर एक कमरा या इमारत होती है जिसका प्रयोग मुख्य रूप से लिपीकीय या प्रशासनिक कार्य करने के लिए किया जाता है। कार्यालय शब्द का प्रयोग किसी संगठन के अंतर्गत किसी विशेष ओहदे जिसके साथ कई विशिष्ट कर्तव्य समाहित हों, को भी निरूपित करता है, जैसे कि प्रधान मंत्री कार्यालय। साधारण शब्दों में कार्यालय वो स्थान है जहां लोग काम करते हैं।
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काम करने का स्थान, दफ़्तर
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कारखाना
मूल
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