Business Studies, asked by jncy8328, 10 months ago

कार्यालय में कौन – कौन से उपकरण होते हैं?

Answers

Answered by ElegantSplendor
13

Answer:

उपकरण या औजार (tool) उन युक्तियों को कहते हैं जो किसी कार्य को करने में सुविधा या सरलता या आसानी प्रदान करते हैं। कुछ उपकरण उन कार्यों को भी सम्पादित कर सकते हैं जो उनके बिना सम्भव ही नहीं होता।

Answered by yogichaudhary
0

Answer:

कार्यालय में उपक्रम की परिस्थिति एवं आकार के आधार पर निम्न पारम्परिक उपकरण हो सकते हैं –

✔टाइपराइटर

✔टेलीफोन

✔दिनांक डालने की मशीन

✔छेदक

✔संख्या डालने वाली मशीन

✔कैल्कुलेटर

✔अलमारी

Similar questions