Hindi, asked by pandeyrani62, 1 month ago

काश मैं सैनिक होता पर लगभग सौ से डेढ़ सौ शब्दों में निबंध लिखिए​

Answers

Answered by sharmaaarnavraunak
2

Answer:

अगर मैं सैनिक बन गया, तो मेरी मातृभूमि की ओर मेरा पहला और सबसे बड़ा कर्तव्य उसकी ईमानदारी और संप्रभुता को बचाने और अपने जीवन की कीमत पर भी, बाहर की दुश्मन ताक़तें से उसकी रक्षा करेगा।

एक सैनिक के रूप में, मुझे चरित्र में ईमानदार और ईमानदार, साहसी और बहादुर होना चाहिए, और जीवन में अनुशासित होना चाहिए। मुझे अपने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों का पालन करना चाहिए और तत्काल और तत्काल।

यदि किसी भी समय, मेरे देश पर बाहरी बल से हमला किया जाता है, तो मेरा पहला कर्तव्य सीमा रेखा तक आगे बढ़ना होगा और निडरता से लड़ना होगा जब तक कि हमारे दुश्मनों को नष्ट नहीं किया जाता है, और हम अंततः लड़ाई जीतते हैं। मेरी मां और मेरी मातृभूमि स्वर्ग की तुलना में मेरे लिए अधिक पवित्र हैं। मैं दोनों को अपने दिल के मूल से समान रूप से पूजा करता हूं।

एक आदर्श सैनिक के रूप में, मेरा कर्तव्य भी मेरे देशवासियों के प्रति होगा। बाढ़, अकाल या भूकंप, या किसी अन्य प्राकृतिक आपदा के समय, उन पीड़ितों के लिए भागना मेरा ईमानदार कर्तव्य होगा जो मेरे भाइयों और बहनों के अलावा नहीं हैं। मैं अपने सहयोगियों के साथ सहयोग करता हूं, और देश में अचानक दिखाई देने वाले संकट के समय सेना में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पालन करता हूं।

मुझे लगता है कि एक व्यक्ति अपने देश को किसी भी अन्य स्थिति में रहने के बजाय एक सैनिक के रूप में बेहतर तरीके से सेवा दे सकता है।

Explanation:

Please mark as brainliest...

Similar questions