Math, asked by suraj405088, 5 months ago

किट के शरीर के तीन भागों के नाम लिखिए ​

Answers

Answered by preetykumar6666
0

किट के मुख्य भाग:

एक बॉडी किट या बॉडीकिट संशोधित बॉडी पार्ट्स या अतिरिक्त घटकों का एक सेट है जो स्टॉक कार पर स्थापित होता है। आमतौर पर फ्रंट और रियर बम्पर, साइड स्कर्ट, स्पॉइलर, बोननेट (बोनट स्कूप), और कभी-कभी फ्रंट और रियर साइड गार्ड और रूफ स्कूप से बना होता है।

आधुनिक शरीर किट की जड़ें 20 वीं शताब्दी के पहले भाग की शुरुआत में जाती हैं। अमेरिका में कस्टम कारों की बढ़ती लोकप्रियता के साथ कई कार उत्साही प्रदर्शन विशेषताओं में सुधार करने या कार को दूसरों (स्टाइलिंग स्टेटमेंट) से अलग दिखने के लिए अपने वाहनों की उपस्थिति को बदलने के लिए देख रहे थे।

मोटरस्पोर्ट इंजीनियरिंग ने वाहन के शरीर के संशोधनों के विकास को भी प्रभावित किया, क्योंकि स्टॉक बॉडी पार्ट्स के निर्माण में कुछ बदलावों ने प्रदर्शन के मामले में बेहतर परिणाम प्राप्त करने की अनुमति दी। बड़े वायु बांधों और हुड स्कूप के साथ बम्पर इंजन को अधिक ताजी हवा प्रदान करते हैं जिसके परिणामस्वरूप बेहतर प्रदर्शन आउटपुट और गर्मी में कमी होती है। वाइड फेंडर या बोल्ट-ऑन फ्लेयर्स व्यापक पहियों को साफ करने की अनुमति देते हैं। ट्रंक स्पॉइलर, बम्पर होंठ और बम्पर स्प्लिटर नीचे की शक्ति को कम करते हैं या ठीक से वितरित करते हैं जो एक वाहन के समग्र हवा की गतिशीलता में सुधार करता है।

बॉडी किट का इस्तेमाल कारों, एसयूवी और ट्रकों पर किया जाता है

Hope it helped...

Similar questions