कोविड 19 - जागरूकता अभियान के लिए सुंदर एवं आकर्षक विज्ञापन तैयार करे -
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Answer:
मार्च 2020 में, हमने बता दिया था कि किसी भी “सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़ी आपातकालीन स्थिति” को एक संवेदनशील इवेंट माना जाएगा. ज़्यादा जानकारी के लिए, कृपया देखें"अनुचित सामग्री नीति में आने वाली संवेदनशील इवेंट नीति”.
[15 जून, 2020] ऐसे मास्क को बेचने पर पाबंदी लगाना जो कोरोना वायरस से फैली महामारी (COVID-19) के दौरान, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए काफ़ी ज़रूरी हो सकते हैं.
हम ऐसे मास्क पर अस्थायी तौर पर पाबंदी लगा रहे हैं जो COVID-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों के लिए ज़रूरी हो सकते हैं. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि उन विज्ञापनों पर रोक लगाई जा सके जो कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी (COVID-19) का फ़ायदा उठा सकते हैं. यह फ़ैसला इसलिए लिया गया है, ताकि दुनिया भर में ऐसे उत्पादों की सप्लाई में आ रही कमी को रोका जा सके जो COVID-19 से लड़ने के लिए ज़रूरी हैं. यह हमारी,अनुचित सामग्री नीति के तहत आने वाली "संवेदनशील इवेंट नीति” पर आधारित है.
हम ऐसे मास्क की बिक्री के विज्ञापनों को मंज़ूरी देंगे जो सिर्फ़ कपड़े से बनाए जाते हैं. ऐसे मास्क को मंज़ूरी नहीं मिल सकती जिनमें ज़्यादा सुविधाएं या डिवाइस हैं.
हम Google के नेटवर्क पर, मुनाफ़ाखोरी को रोकने के लिए भी कई कदम उठा रहे हैं. मुनाफ़ाखोरी की वजह से, लोग ज़रूरी चीज़ें नहीं खरीद पाते या ये चीज़ें उनकी पहुंच से बाहर चली जाती हैं.
विज्ञापन देने वालों के लिए, कोरोना वायरस रोग (COVID-19) से जुड़े विज्ञापन दिखाने की ज़रूरी शर्तें:
हमारे उपयोगकर्ताओं को कोरोनो वायरस रोग (COVID-19) के बारे में खोजते समय ज़रूरी जानकारी मिले, यह पक्का करने के लिए हमने कुछ संस्थाओं को कोरोना वायरस रोग से जुड़े विज्ञापन चलाने की मंज़ूरी दी है.
हम फ़िलहाल विज्ञापन चलाने की जिनको अनुमति दे रहे हैं उनमेंसरकारी संगठन, स्वास्थ्य सेवाएं देने वाली कंपनियां, गैर-सरकारी संगठन, अंतर-सरकारी संगठन, ऐसे चुनावी विज्ञापन देने वाले जिनकी पुष्टि हो चुकी है, और प्रबंधित निजी क्षेत्र के खाते शामिल हैं. जो इस रोग से जुड़ी जानकारी, लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं. हम अपनी नीति और नीति उल्लंघन ठीक करने की प्रोसेस का मूल्यांकन जारी रख रहे हैं, क्योंकि आने वाले हफ्तों में विज्ञापन देने वाले की संख्या और ज़्यादा बढ़ने की संभावना है.
हमारे उपयोगकर्ताओं की निजता की सुरक्षा पक्का करना:
हम कोरोना वायरस रोग (COVID-19) से जुड़ी सामग्री के आधार पर ऑडियंस टारगेटिंग पर रोक लगाकर अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा तय करेंगे दर्शकों की पसंद को ध्यान में रखकर बनाए गए विज्ञापन नीति.
Google के लिए काम करने वाले वेंडर, अस्थायी स्टाफ़, स्वतंत्र ठेकेदार, और समुदाय की सुरक्षा करना:
हम अपने कर्मचारियों, Google के लिए काम करने वाले वेंडर, अस्थायी स्टाफ़, स्वतंत्र ठेकेदार, और समुदाय की भलाई के लिए कुछ कदम उठा रहे हैं. जिनमें, जहां वे रहते हैं और कुछ साइटों पर काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या कम करना शामिल है. इसकी वजह से हमारे उपयोगकर्ताओं, विज्ञापन देने वालों, और प्रकाशकों की मदद करने में कुछ देर हो सकती है.