Hindi, asked by anuappu, 6 months ago

" कोविड से प्रभावित  मेरा ओणम" विषय पर  निबन्ध 300शब्दों  में लिखिए।
 (please write in hindi itself and answer fast as possible then I will mark as the brainliest answer.)​

Answers

Answered by biswaskumar3280
3

Explanation:

कोविद -19 महामारी के दौरान मावेली की केरल यात्रा और मुखौटा पहनने के महत्व को दर्शाने वाला एक एनिमेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है।

सुवी विजय द्वारा निर्देशित और एनिमेटेड वीडियो पॉट-बेलिड सम्राट मावेली को दर्शाता है, जो एक आकर्षक धुन पर नृत्य करते हुए ओणम के लिए केरल लौट रहे हैं। हालांकि, पौराणिक सम्राट मास्क नहीं पहने हुए है और अचानक छींकता है।

यही कारण है कि जब पीपीई सूट में दो चिकित्सा पेशेवरों के साथ एक एम्बुलेंस बदल जाती है, और राजा महाबली को एक सफेद कपड़े में लपेटकर और उस पर एक मुखौटा डालकर दूर ले जाता है । "हैप्पी कोरोनम," वीडियो के अंत में संदेश कहता है।

प्रचलित किंवदंती के अनुसार, वामन (भगवान विष्णु ने दशावतारों में से एक के रूप में ब्राह्मण के रूप में प्रच्छन्न) ने मावेली से तीन टुकड़े करने के लिए तीन कदम उठाए। ऐसा कहा जाता है कि राजा ने स्वर्ग, पृथ्वी और अपना सिर कदम पर रखा था।

विज्ञापन

वामन के सिर पर पैर रखने के बाद मावेली को भूमिगत कर दिया गया था। किंवदंती है कि राजा को वर्ष में एक बार अपने विषयों की यात्रा करने की इच्छा दी गई थी। राजा की वापसी को मलयाली लोग ओणम के रूप में मनाते हैं।

हालांकि, इस साल केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य भर में ओणम उत्सव मनाने का आह्वान किया है।

Similar questions