Hindi, asked by harshitasingh, 1 year ago

क्या गृहकार्य समय की बर्बादी है?

Answers

Answered by Shaizakincsem
47
होमवर्क बच्चों को मुफ्त समय से गुजारने में मदद करता है होमवर्क समय की बर्बादी नहीं है क्योंकि यह बच्चों को मुफ्त समय से गुजारने में मदद करता है, जो वे आमतौर पर खेल खेलने के लिए और दूसरों को सामान जो कचरे का उपयोग करते हैं। खेल खेल होमवर्क के रूप में उपयोगी नहीं है और यह भी दृष्टि समस्याओं का कारण बनता है। होमवर्क करना चाहिए, भले ही यह 10 मिनट हो।

होमवर्क पूरी तरह से महत्वपूर्ण है यह दिमाग में आता है उस व्यक्ति के बीच तुलना करें जो अपना होमवर्क करता है और जो कोई नहीं करता है, और आपको बहुत व्यापक अंतर मिल जाएगा।

यह वास्तव में आपको सबक के अधिक मदद करता है। यह आपको सबक समझने और इसे स्वयं पर लागू करने में मदद करता है। छात्रों को सीखने और पाठ के बारे में अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए होमवर्क की आवश्यकता है। कभी-कभी शिक्षकों को पूरे अध्यापन की व्याख्या स्वयं नहीं कर सकती है, लेकिन होमवर्क के साथ छात्रों को नए सीखने की खोज कर सकते हैं।

होमवर्क निश्चित रूप से समय की बर्बादी नहीं है जब आप कुछ नया सीख रहे हैं, पुनरावृत्ति स्मृति को इसे करने में मदद कर सकता है कक्षा की अवधि के दौरान, शिक्षकों को छात्रों को पढ़ाने के लिए सीमित समय होता है, इसलिए होमवर्क देकर, वे सीखने का समय बढ़ा सकते हैं और विद्यार्थियों को उनकी मेमोरी के बारे में क्या सीखा है, उनकी भी मदद कर सकते हैं। यह उन विषयों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो गणित जैसी स्वयं पर निर्माण करते हैं।
Similar questions