Social Sciences, asked by veersain9785, 3 months ago

क्या हमारे समाज में लड़के व लड़कियों के प्रति एक जैसा नजरिया है

Answers

Answered by krishmodi35
12

Answer:

please thanks my answers ..pls pls pls pls.....

Answered by dipanjaltaw35
0

Answer:

महिलाओं की तुलना में पुरुषों के जोखिम भरे व्यवहार में शामिल होने की संभावना अधिक होती है, या इसलिए स्टीरियोटाइप जाता है। हालाँकि, बच्चों के साथ किए गए एक अध्ययन के अनुसार, ये अंतर पत्थर में लिखे जाने से बहुत दूर हैं, लेकिन समाज द्वारा आकार दिए गए हैं।

Explanation:

सामाजिक विज्ञान अनुसंधान का एक क्षेत्र है जो समाजों और ऐसे समाज के भीतर व्यक्तियों के बीच संबंधों का अध्ययन करता है। पहले, वाक्यांश का उपयोग समाजशास्त्र को संदर्भित करने के लिए किया गया था, जो मूल "समाज का विज्ञान" था, जिसे उन्नीसवीं शताब्दी में स्थापित किया गया था। वर्तमान में इसमें समाजशास्त्र के अलावा नृविज्ञान, पुरातत्व, अर्थशास्त्र, मानव भूगोल, भाषा विज्ञान, प्रबंधन विज्ञान, संचार विज्ञान और राजनीति विज्ञान जैसे शैक्षणिक विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

प्रत्यक्षवादी सामाजिक वैज्ञानिक समाज का अध्ययन करने के लिए प्राकृतिक विज्ञानों में उपयोग किए जाने वाले दृष्टिकोणों के समान दृष्टिकोण लागू करते हैं और इसलिए विज्ञान को इसकी सख्त आधुनिक परिभाषा में परिभाषित करते हैं। इसके विपरीत, व्याख्यावादी सामाजिक वैज्ञानिक अनुभवजन्य रूप से मिथ्या परिकल्पनाओं को विकसित करने के बजाय सामाजिक समालोचना या प्रतीकात्मक व्याख्या को नियोजित कर सकते हैं, और इसलिए व्यापक अर्थों में विज्ञान पर विचार कर सकते हैं।

इसी तरह के और प्रश्नों के लिए देखें-

https://brainly.in/question/31745527

https://brainly.in/question/42291878

#SPJ3

Similar questions