Hindi, asked by resama1234123456, 15 days ago

कभी ना हारने वाले व्यक्ति को क्या कहते हैं​

Answers

Answered by jayantgandate
1

Answer:

आसनी से हार न मानने वाला (Asani se har n manane vala) meaning in English (इंग्लिश मे मीनिंग) is FIGHTER (आसनी से हार न मानने वाला ka matlab english me FIGHTER hai).

Answered by crkavya123
0

Answer:

कभी ना हारने वाले व्यक्ति को अजय कहते हैं​.

Explanation:

एक लड़ाकू के रूप में, आप विपत्ति का विरोध करते हैं और इसके माध्यम से प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। एक फाइटर की मानसिकता कभी भी प्रयास करना बंद नहीं करना और कभी हार नहीं मानना या हार नहीं मानना है। एक फाइटर एक जीवित व्यक्ति की तुलना में अलग होता है क्योंकि जीवित रहना एक और दिन के लिए जीवित रहना है।

शब्द का प्रयोग अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो आसानी से हार नहीं मानता। यह व्यक्ति वह है जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और बाधाओं या असफलताओं से निराश नहीं होगा। उनके पास कठिन होने पर भी चलते रहने की दृढ़ता और लचीलापन है। उन्हें अक्सर किसी कार्य या लक्ष्य से चिपके रहने और कड़ी मेहनत और दृढ़ता के माध्यम से बाधाओं और चुनौतियों को दूर करने की उनकी क्षमता की विशेषता होती है। लगातार लोग आसानी से हतोत्साहित नहीं होते हैं और आने वाली किसी भी कठिनाई या असफलता के बावजूद अपने लक्ष्य की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।

इसके बारे में और जानें

brainly.in/question/37684983

brainly.in/question/33121907

#SPJ3

Similar questions