Hindi, asked by 811441, 1 year ago

Kabhi kabhi Hardev abhi Dekh leta hai jo aap dekh nahi party

Answers

Answered by abhi178
0
I already answred the same question ,
plz check the link __________________
________
https://brainly.in/question/1359700. _______________
______
I hope it'll help you

or
check link of this one also ________

https://brainly.in/question/1367032


krishnakant0305: Some one new about topic
Answered by aishowrya
5
Heya☺


कभी-कभी दिल देखता है जो आंखें नहीं देख पातीं....

यह एच। ​​जैक्सन ब्राउन का एक प्रसिद्ध उद्धरण है। यह उद्धृत है कि भावनाओं और भावनाओं को केवल दिल से समझ लिया जाता है हमारी आंखें दयालुता और वफादारी नहीं देख सकतीं, लेकिन हमारा दिल निश्चित रूप से करता है। हमारी आँखें मस्तिष्क के साथ काम करती हैं और हमें देखने में मदद करती हैं, लेकिन मानव शरीर में हृदय को शामिल करने, न केवल रक्त प्रसारित करता है, बल्कि हमारी दृष्टि को भी पूरा करता है हम में से अधिकांश विश्वास करते हैं कि ईश्वर अस्तित्व में है, लेकिन क्या किसी ने उसे देखा है? जाहिर है, इसका उत्तर नहीं है, लेकिन हम सभी अपने दिल से महसूस करते हैं कि भगवान इस दुनिया में रहते हैं और अच्छे और बुरे कामों के लिए जिम्मेदार हैं। यदि सवाल उठता है, तो क्या आप ईश्वर पर विश्वास करते हैं, हममें से अधिकांश हां कहते हैं। लेकिन अगर कोई कहता है, क्योंकि हमारी आंखों ने भगवान को नहीं देखा, तो परमेश्वर मौजूद नहीं है, हममें से अधिकतर सहमत नहीं होंगे, जैसा कि हमारा दिल देखता है मैत्री, प्रेम, स्नेह, देखभाल, सच्चाई, सच्चाई .... सभी भावनाओं और भावनाओं को मनाया जाता है दिल, लेकिन हमारी आँखों से नहीं। आंखें केवल कुछ की भौतिक स्थिति को देख सकती हैं, लेकिन हमारा दिल भावनात्मक स्थिति और भावनाओं को देखने में सक्षम है। हमारी आंखों के साथ, हम देख सकते हैं कि एक व्यक्ति को बहुत मुस्कुराहट और हमेशा खुश होता है, लेकिन केवल हमारा दिल गहरे और अकेला पक्ष को समझ सकता है, जिसे हमारे दिमाग और आँखों से नहीं देखा जा सकता ह

ै। समझ और बंधन का स्तर केवल तब ही बढ़ सकता है जब हमारे दिल में आंतरिक भावनाओं को समझने की क्षमता होती है। हमें बेहतर समझने के लिए एक कहानी लेनी चाहिए: सारू एक गरीब लड़का विशाखापटनम शहर में रहता था। वह हमेशा विजाग की सड़कों के आसपास भटकते थे।

एक दिन, अपने पिता के जन्मदिन से पहले, अपनी मां ने अपने पिता को आश्चर्य करने के लिए एक केक की दुकान में जाने के लिए अपनी मां से मुलाकात की। बहुत सारी कठिनाई के साथ वे लगभग 50 / - बचा सकते हैं। वहां पर, उस लड़के ने वेनिला के साथ चॉकलेट के स्वाद का एक प्यारा केक देखा।

माँ ने रक्षक से पूछा, "इस केक की कीमत क्या है?" रक्षक ने उत्तर दिया "केवल 100 / - महोदया"

लड़का और माँ उदास हो गए, वे जाने वाले थे, बस एक आदमी अंदर आया, जो एक पूर्ण अजनबी था और शेष 50 / - का भुगतान किया।

माँ ने पैसे लेने से इनकार कर दिया, और उसने कहा "हृदय देखता है कि मेरी आंखें क्या नहीं देख पातीं" और चले गए। लड़के ने अपने पिता को एक मिठाई आश्चर्य दिलाया उपरोक्त कहानी लड़के और अजनबी की मां के प्रति दया और भावनात्मक भावना को दर्शाती है जो मां और बेटे की सहायता करने के लिए इच्छा पैदा हुई थी। अजनबी की आंखों से ही पता चलता है कि वे माता और बेटे थे, जो काफी गरीब थे, लेकिन उनके दिल ने परिवार की मदद की और एक सुखद जन्मदिन का आश्चर्य का आयोजन किया।

#hope it helps☺
Similar questions