Hindi, asked by sweetydhuper, 8 months ago

कक्षा में प्रथम आने पर इसकी सूचना देते हुए चाचा जी को पत्र लिखे
I will mark u as brainlist ​

Answers

Answered by premanegi511
5

पूजनीय चाचा जी सादर प्रणाम यहां पर सब कुशल पूर्वक है आशा करती हूं आप भी स्वस्थ होंगे चाचा जी आपने पिछले पत्र में मेरी परीक्षा परिणाम जाने की इच्छा प्रकट की थी आपके यहां जानकर अत्यंत प्रसन्नता होगी कि आपके आशीर्वाद से मैं आपकी रक्षा प्रथम आई हूं मेरे लगभग 9% अंक आए हैं और इसके लिए मुझे पूरे विद्यालय के सामने पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया है आप से यही प्रार्थना है कि आप इसी तरह मेरे अपना आशीर्वाद बनाए रखें पूजनीय दादा जी और दादी जी को मेरा प्रणाम कहेगा

Answered by syed2020ashaels
4

कक्षा में प्रथम आने पर इसकी सूचना देते हुए चाचा जी को पत्र :

बालक छात्रावास,

दिल्ली

दिनांक- 5-3-2021

पूज्य चाचा जी

सादर चरण स्पर्श,

आशा है कि आप वहां कुशल पूर्वक होंगे और मैं भी यहां स्वस्थ और आनंद में हूं। आपको मेरे परीक्षा परिणाम का इंतजार होगा और आपके आशा के अनुरूप मैने इस बार भी परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है।

चाचा जी , मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि विद्यालय में हर साल कक्षा में प्रथम आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।इस बार इसका आयोजन अगले सोमवार को किया जा रहा है। आपको और पूरे परिवार का आना अत्यंत आवश्यक है। मैं उस पल का इंतजार कर रहा हूं जब प्रधानाचार्य महोदय मुझे आप दोनों के समक्ष पुरस्कृत करेंगे।

आपकी सिखाईं गई बातें मेरे कितने काम आई।यह सोचकर मैं गौरवान्वित महसूस करता हूं।परिवार में भी यह खुशखबरी अवश्य सुनाईएगा वह बेहद प्रसन्न होंगी। उनकी इच्छा पूर्ण हुई।सबको मेरा प्रणाम कहिएगा ।आगे भी मुझे आप सबका आशीर्वाद की आवश्यकता पड़ती रहेगी।

आपका प्रिय पुत्र

नित्य

Project code #SPJ2

https://brainly.in/question/18548128?referrer=searchResults

Similar questions