Hindi, asked by himanshivashisht75, 6 months ago

खेल से शरीर को क्या फायदा मिलता है l

Tell answer in Hindi and tell 4 - 6 points. ​

Answers

Answered by Anonymous
3

Answer:

Explanation:

खेल हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। यह युवाओं और बुजुर्गों के बीच लोकप्रिय है।

  कई लोग सुबह व्यायाम करते हैं, सुबह टहलना और क्लबों और विभिन्न वर्गों में प्रशिक्षण लेते हैं, साथ ही साथ खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं।

  अन्य लोग भी खेल पसंद करते हैं, लेकिन वे सिर्फ खेल खेल देखते हैं, खेल समाचार सुनते हैं। वे एथलीटों के बारे में दिलचस्प कहानियां पढ़ना पसंद करते हैं। लेकिन वे खेल नहीं खेलते हैं।

  स्कूल में शारीरिक गतिविधि एक महत्वपूर्ण विषय है। लड़के और लड़कियां कक्षा में वॉलीबॉल और बास्केटबॉल खेलते हैं। स्कूल के पास एक खेल मैदान है, और स्कूली बच्चे आउटडोर खेलों के लिए जाते हैं।

  कई अलग-अलग प्रतियोगिताओं को स्कूलों में आयोजित किया जाता है, एक महत्वपूर्ण संख्या में छात्र इसमें भाग लेते हैं। सभी प्रतिभागी अच्छे परिणाम प्राप्त करने और विजेता बनने की कोशिश कर रहे हैं। खेल लोगों को स्वस्थ रहने में मदद करता है। यदि आप व्यायाम करते हैं, तो आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं और आप सर्दी को नहीं झेल पाते हैं।

  बच्चों और वयस्कों को अपने "स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और नियमित रूप से सुबह व्यायाम करना चाहिए।"

हमारे देश में कई अलग-अलग खेल हैं: फुटबॉल, वॉलीबॉल, हॉकी, जिमनास्टिक, स्कीइंग, आइस स्केटिंग। एथलेटिक्स सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इसमें दौड़, कूद और अन्य जैसे खेल शामिल हैं। हर कोई अपनी पसंद के हिसाब से खेल चुन सकता है।

  गर्मियों और सर्दियों के खेल हैं।

  मेरा पसंदीदा खेल तैराकी है। मैं सप्ताह में दो बार पूल में जाता हूं, लेकिन मैं झील या नदी पर आराम करना पसंद करता हूं और वहां तैरता हूं। मेरा दोस्त कोस्त्या बॉक्सिंग कर रहा है। वह एक अच्छा बॉक्सर है, और वह एक साहसी और साहसी लड़का है। उनके शौक उनके दैनिक जीवन में उनकी मदद करते हैं।

Answered by shambhavi8688
0

Answer:

Explanation:

खेल खेलने से hame bahut sare Fayed hote hai .

Similar questions