Hindi, asked by mulan19, 10 months ago

खुश रहने का महतव पर कुछ वाक्य लिखिय।​

Answers

Answered by issuatstuby090
4

Answer

खुशी एक बहुत ही सरल शब्द है जिसका सामान्यतः उपयोग किया जाता है। यहां तक ​​कि एक छोटा बच्चा भी खुशी का अर्थ बता सकता है लेकिन हम में से कितने सच में खुशी का अर्थ जानते हैं और यह किस प्रकार प्राप्त की जा सकती है? ज्यादा कुछ नहीं! अधिकांश लोग बाहर खुशी की तलाश करते हैं। उनका मानना ​​है कि अगर उनके पास कुछ चीजें हो या कुछ लोगों का साथ हो या अपने पेशे में ऊंचाई तक पहुंच जाएँ तो वे खुश रह सकते हैं। यह उन्हें बचपन से सिखाया जाता है। सभी उल्लेखनीय चीजें एक अच्छी ज़िंदगी के लिए जरूरी हैं लेकिन जरुरी नहीं कि वे खुशी भी ला सके।

खुशी वह है जो केवल आप ही अपने लिए ला सकते है। यदि आप खुश रहना पसंद करते हैं और तदनुसार विचारों को अभ्यास में लाना चाहते हैं तो आपको खुशी प्राप्त होगी। हालांकि यह उतना आसान नहीं है जितना लगता है। आपको यह काम करने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है। दूसरा यह एक बार की गतिविधि नहीं है। आपको इस स्थिति को प्राप्त करने के लिए दैनिक रूप से कुछ चीजों का अभ्यास करना होगा।

अब जब आपको खुद के भीतर खुशी की तलाश करनी पड़ रही है तो आपको अपने परिवार और दोस्तों से सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है। कई लोग आजकल अवसाद से पीड़ित हैं क्योंकि वे अपनी समस्याओं से खुद निपटना चाहते हैं बजाए दूसरों को शामिल करने के। यह गलत है! सच्ची खुशी पाने के लिए खुद के अंदर झांकना महत्वपूर्ण है लेकिन सकारात्मक लोगों के साथ रहना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

Answered by bharatbarole
2
Hummmm Achcha prashan hai waise kaha jata hai ki Khush Rehne se hum nirogi Rehte Hain aur ye Kahin na kahin Sach Hai aur phir Khushiyan dukh Se Badi hoti hai Jab dukh aaye tab uska Samna Karke Khushiyan Sametani hoti hai to aap bhi hamesha khush rahiyega
Similar questions