Hindi, asked by shobapapola78, 7 months ago

kisi ase vyakti ka saksatkar kijiye jisne apni zindagi mai kara sangharsh karte hue safalta hasil ki​

Answers

Answered by pushpayadavg179
1

Hope it helps.....✌✌...

Here's ur answer frnd........

Answer → 1. थॉमस एडिसन जिनके नाम सबसे ज्यादा चीजों के आविष्कार करने का रिकॉर्ड है, उनके टीचर उनके बारे में कहा करते थे कि तुम जीवन में कभी भी कुछ भी नहीं सीख सकते क्योंकि तुम बेवकूफ हो.

2. ओपरा विनफ्रे ऐसी सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने गरीबी से अमीरी तक का सफर तय किया है. टेलीविजन टॉक शो के लिए मशहूर विनफ्रे अपने पहले टेलिविजन जॉब के दौरान ही लैंगिक उत्पीड़न का शिकार हुई थीं.

3. वॉल्ट डिज्नी 20वीं शताब्दी के मनोरंजन क्षेत्र में अपने योगदान के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन उनके न्यूज एडिटर ने उनसे कहा था कि तुम्हारे पास न तो कल्पना करने की क्षमता है और न ही कोई अच्छा आडिया. जिसके बाद डिज्नी के मेहनत का ही कमाल था कि'स्नो व्हाइट' फिल्म ने कई बड़े-बड़े उद्योगपतियों को प्रीमियर से पहले ही पछाड़ दिया था.

4. स्टीवन स्पीलबर्ग फिल्म निर्देशन की दुनिया का एक बड़ा नाम है. उन्हें फिल्मी दुनिया में लिंकन जैसी फिल्म के लिए ऑस्कर तक मिल चुका है. उनकी प्रतिभा को यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्नियां नहीं परख पाई और उन्हें सिनेमा आर्ट्स में एडमिशन के लिए दो बार रिजेक्ट किया गया.

5. केएफसी के फूड को अभी हर कोई खाना चाहता है लेकिन किसी समय हारलैंड डेविड सैंडर्स के नॉन-वेज फूड को खरीददार नहीं मिल रहा था. काफी मेहनत के बाद उन्होंने केएफसी का बिजनेस खड़ा किया.

6. विज्ञान की दुनिया में क्रांति लाने वाले न्यूटन की मां ने उन्हें स्कूल भेजना बंद कर दिया था क्योंकि वे एक अच्छे स्टूडेंट नहीं थे.

7. वेरा वैंग एक डिजाइनर हैं जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया था लेकिन अभी उनका बिजनेस करीब 1 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा का है.

8. अपने थ्योरी से भौतिक विज्ञान को नई दिशा देने वाले आइंस्टीन बचपन में ठीक से लोगों से कम्यूनिकेट तक नहीं कर पाते थे.

9. फ्रेड एस्टेयर हॉलीवुड की दुनिया के लीजेंड हैं, लेकिन अपने पहले स्क्रीन टेस्ट के दौरान ही उन्हें यह सुनना पड़ा था कि तुम न गा सकते हो और न अभिनय कर सकते हो.

10. जे.के. राउलिंग की किताब हैरी पॉटर ने उन्हें अरबपति बना दिया लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में खराब वक्त भी झेला है.

Mark me as brainliest....

Thnks... .....

Similar questions