History, asked by sg8993998, 9 months ago

Kisne boforce siyasat Khud Ko pm bataya tha ​

Answers

Answered by Anonymous
1

Answer:

We have a clear vision of building a ‘New India’, a country that is strong, transparent and provides equal and ample opportunities for all its citizens: PM Modi in Nanded

The corrupt middlemen Congress regimes helped to escape are being brought back to justice now: PM Modi

While your vote in 2014 helped give a strong response to terror, your vote in 2019 will contribute in eliminating terror: Prime Minister Modi

Answered by dk6060805
0

राजीव गाँधी व्यक्ति थे

Explanation:

  • बोफोर्स घोटाला एक प्रमुख हथियार-अनुबंध राजनीतिक घोटाला था जो 1980 और 1990 के दौरान भारत और स्वीडन के बीच हुआ था, जिसकी शुरुआत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (कांग्रेस पार्टी) के राजनेताओं और भारतीय प्रधान मंत्री, राजीव गांधी और भारतीय के कई अन्य सदस्यों द्वारा की गई थी।
  • और स्वीडिश सरकारें, जिन पर बोफोर्स एबी से किकबैक प्राप्त करने का आरोप था, एक बैंक ने मुख्य रूप से वॉलनबर्ग परिवार के स्कैंडिनेविस्का एनस्किल्डा बैंकेन द्वारा वित्त पोषण किया था, भारत को 155 मिमी क्षेत्र हॉवित्जर की आपूर्ति करने के लिए बोली जीतने के लिए।

  • यह घोटाला स्वीडन की हथियार निर्माता कंपनी बोफोर्स के बीच 410 फील्ड होवित्जर तोपों की बिक्री के लिए 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे में दी गई अवैध किकबैक से संबंधित है, और उस राशि का लगभग दुगुना आपूर्ति अनुबंध।
  • यह स्वीडन में अब तक का सबसे बड़ा हथियार सौदा था, और किसी भी कीमत पर इस अनुबंध को सुरक्षित करने के लिए विकास परियोजनाओं के लिए चिह्नित धन को मोड़ दिया गया था। जांच में नियमों की धज्जियां उड़ाने और संस्थानों को दरकिनार करने का खुलासा हुआ।
Similar questions