Hindi, asked by reenasanika, 1 year ago

kya dhool gandagi hai par 150-300 words ne nibandh

Answers

Answered by alinakincsem
1
प्रदूषण समाज या जीवन के लिए एक खतरा है सभी प्रकार के प्रदूषण जैसे वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, खाद्य प्रदूषण बहुत से लोगों को प्रभावित कर रहा है

वायु हमारे अस्तित्व के लिए हमारे पर्यावरण के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। यह एक प्राकृतिक उपहार और एक मुफ़्त संपत्ति है यह कई मायनों में प्रदूषित है भूमि वाहन तेल और ईंधन का इस्तेमाल करते हैं जो धुआं बनाते हैं। धूम्रपान हवा के साथ मिश्रित हो जाता है और इस तरह हवा को प्रदूषित करता है। मिलों, कारखानों और उद्योगों को वायु प्रदूषण के लिए भी जिम्मेदार रखा जाता है क्योंकि वे धुआं बनाते हैं। प्रदूषित हवा में सीओ 2, सीओ, एनओ 2, एसएमपी, एसओ 2 और सीसा के आक्साइड होते हैं। गैस और रासायनिक प्रदूषण अत्यधिक वृद्धि हवा प्रदूषण ज्यादातर मामलों में लोगों को प्रदूषित हवा में सांस लेने और श्वास लेना है।

इस दृष्टि से पर्यावरण प्रदूषण कानून को प्रदूषित होने से पर्यावरण को मुक्त बनाने के लिए पारित और लागू किया जाना चाहिए। लोगों को वायु प्रदूषण के खराब प्रभावों के बारे में जागरूक होना चाहिए। इस प्रकार, हम अपनी प्रकृति की सुरक्षा कर सकते हैं।
Similar questions