Hindi, asked by virativaibhavmani630, 2 months ago

लॉकडाउन के समय दो विद्यार्थियों के मध्य हुए अध्ययन संबंधी वार्तालाप को लिखिए l please its urgent ​

Answers

Answered by rahulgill2005
1

Answer:

Lockdown : राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से कहा है कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। यदि मास्क नहीं हो तो गमछा, दुप्पटा या रूमाल से अपने नाक और मुंह को ढक कर रखें। सामाजिक दूरी बनाएं रखें। लॉक डाउन लोगों की भलाई और उनके जीवन की सुरक्षा के लिए ही रखा गया है। कोरोना के अंधियारे को मात देने के लिए सभी लोगों को मिलकर प्रयास करने होंगे।राज्यपाल ने बताया कि वो खुद भी कोरोना से बचाव के मापदण्डों का पूरा ध्यान रख रहे हैं।

स्वंयसेवी संस्थाओं, पंडितों, मौलवियों, बिशप सहित विभिन्न सम्प्रदाओं के लोगों से दूरभाष और वीडियो कान्फ्रेस के माध्यम से संपर्क कर लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों को अमल में लाने का अनुरोध कर रहे हैं। राज्यपाल का कहना है कि इस लॉक डाउन के दौरान त्यौहार भी आ रहे हैं, उन पर घर पर रहकर ही इन पर्वों को मनाएं। संकट की इस घड़ी में देश हित हमें धीरज का परिचय देना होगा।

विद्यार्थी करें ऑनलाइन पढ़ाई

राज्यपाल विद्यार्थियों की शिक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने सभी सरकारी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आनलाइन अध्ययन करवाने की व्यवस्था करने को लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं। इसके बाद विश्वविद्यालयों ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। राज्यपाल ने छात्र छात्राओं से कहा है कि वे ऑनलाइन अध्ययन करें। अपने समय के एक एक पल का सदुपयोग करें।

Answered by Pranshi43
6

Apka target complete ho gya.......

Similar questions