Hindi, asked by neerajdevi0144, 4 months ago

लॉकडाउन के दौरान आप गांव में जाकर रहे वहां के अनुभव को बताते हुए मित्र को पत्र लिखिए हिंदी में क्लास नाइंथ answer it fastly friends it's important.
no spam
I will mark him brainlist and say him thanks answer me fast pls​

Answers

Answered by mayankgoel1411
1

Answer:

first mark me brainliest not thank for answer

Answered by chhotiv03
1

Answer:

लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर आपको भेजा जा सकता है जेल

लॉकडाउन के बाद भी लोग अपने घरों से निकल रहे हैं, ऐसे में विभ‍िन्न शहरों में प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं.

By ET Online | Updated: Mar 24, 2020, 08.01 AM IST

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के बाद भी लोग अपने घरों से निकल रहे हैं, ऐसे में विभ‍िन्न शहरों में प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं.

कुछ शहरों में ऐसी धारा लगाई गईं हैं जिन्हें तोड़कर लॉकडाउन में बिना वजह बाहर निकलने पर आप पर कार्रवाई भी हो सकती है. इन धारा के तहत आपको छह महीने के लिए जेल भेजा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद भी ऐसे लापरवाही बरत रहे हैं लोग

लॉकडाउन की स्थिति को भी लोगों द्वारा गंभीरता से नहीं लेने पर प्रधानमंत्री ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने ट्वीट करके राज्य सरकारों से लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने को कहा है.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा, "कृपा करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वह नियमों और कानूनों का पालन करवाए."

कई जगहों पर बढ़ती भीड़ के बाद गाजियाबाद एसएसपी ने कहा है कि जो लोग प्रशासन के लॉकडाउन के निर्देश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. धारा 188 के तहत तब कार्रवाई तब की जाती है जब प्रशासन कोई जरूरी आदेश जारी करता है और उसका पालन नहीं किया जाता.

Similar questions