Hindi, asked by kishanlal3278, 18 days ago

लॉकडाउन और हमारा अध्ययन पर अनुच्छेद​

Answers

Answered by arveenchahal0087
2

Explanation:

ई-लर्निंग श्रृंखला के तहत आर्य गर्ल्स काॅलेज के पुस्तकालय द्वारा विश्व पुस्तक दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों में अध्ययन रूचि जागृत करने हेतु आनॅलाइन माध्यम से पुस्तकों की जीवन में उपयोगिता और ई-बुक की उपयोगिता विषय पर निबंध लेखन और पुस्तक विषय पर स्लोगन लेखन और कविता लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें एम.एम की मोनिका ने ‘ओपन ए बुक’ कविता, अलका ने ‘एडवेंचर आॅफ बुक’ निबंध, बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा सोनिया द्वारा स्लोगन ‘देयर इज नो फ्रेंड एज लाॅयल एज लाॅयल एज बुक तथा अन्य छात्राओं द्वारा अपनी भागीदारी प्रस्तुत की।

प्रिंसीपल डाॅ. अनुपमा आर्य ने अपनी प्रिय पुस्तक जैक कैनफ्रील्ड और मार्क क्विटर हैन्सन द्वारा रचित ‘आत्मा के लिए अमृत’ को सांझा किया। उन्होंने कहा कि अच्छी पुस्तकों का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इस पुस्तक में दी गई कहानियां जीवन मूल्य सीखने और नई संभावनाओं को खोलने का शक्तिशाली माध्यम है।

प्रो. ममता जैन ने कविता के माध्यम से अपनी पुस्तक प्रेम को सांझा किया। मौके पर प्रो. संध्या गौतम, प्रो. रंजू, प्रो. अंजु, प्रो. प्रिया, व अन्य शिक्षकों द्वारा भी अपनी प्रिय पुस्तकों को सांझा किया गया जिनमें ‘वाइस एंड अदरवाइस वाॅय सुधा मुर्ती, ईशादी उपनिषद, द थ्री मिस्टेक वाॅय चेतन भगत इत्यादि पुस्तकें मुख्य थी। लाइब्रेरियन प्रिया शर्मा द्वारा आनॅलाइन माध्यम से आयोजित विश्व पुस्तक दिवस के अवसर पर कहा कि विश्व पुस्तक दिवस यूनेस्को द्वारा 23 अप्रैल, 1995 को आरंभ किया गया था। इसे हर साल पुस्तक अध्ययन को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है।

विश्व बुक दिवस पर बुक पढ़ातीं अार्या गर्ल्स काॅलेज की प्राेफेसर l

Similar questions