Sociology, asked by viralfacts88, 17 days ago

lockdown में आपका जीवन कैसे कट रहा . जवाब web series/movie का नाम लिखकर देना है .​

Answers

Answered by rajnisaklani414
2

Answer:

कोरोना वायरस ने दुनियाभर के लोगों में खौफ पैदा कर दिया है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में 160 से ज्यादा देश आ चुके हैं। इन सभी देशों में संक्रमित लोग कोरोना के संकट से लड़ रहे हैं। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रिमत लोगों की संख्या 400 के पार को गई। कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को लोगों से जनता कर्फ्यू की मांग की। जिसके तहत उन्होंने लोगों को घर में रुके रहने की अपील की। पीएम मोदी के अलावा राज्य सरकारों ने भी अपने यहां कई शहर और जिलों को लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी है। बॉलीवुड फिल्मों में भी हम लोग लॉकडाउन जैसी स्थिति देख चुके हैं। ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें कहानी का मुख्य किरदार अभिनेता या अभिनेत्री ऐसी जगह फंस जाते हैं जहां कोई नजर नहीं आता और कई मदद भी नहीं मिलती हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों से रुबरू करवाने जा रहे हैं।फिल्म- ट्रैप्ड

इस फिल्म में अभिनेता राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म की कहानी शौर्य (राजकुमार राव) की है। जो किफायती फ्लैट देखने के चक्कर में एक निर्माणधीन अपार्टमेंट में रहता है। कानूनी प्रतिबंध के चलते शौर्य के अलावा इस अपार्टमेंट में कोई और नहीं रहता है। एक दिन शौर्य अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने की जल्दीबाजी में घर से निकलने की कोशिश करता है, लेकिन वह गलती से अपने ही घर में कैद हो जाता है।

इस दौरान वह शौर्य अपने घर का लॉक तोड़ने से लेकर घर से निकलने की हर संभव कोशिश करता है, लेकिन वह निकल नहीं पाता है। इस दौरान शौर्य के मोबाइल फोन की बैटरी भी खत्म हो जाती है और उसके घर में खाने का भी कोई सामान नहीं होता है। नई जगह अपार्टमेंट होने की वजह से शौर्य की गर्लफ्रेंड को भी उसके घर का पता नहीं होता है। एक हफ्ते से घर में बंद होने के कारण शौर्य खुद को जीवित रखते के लिए कॉकरोच, चीटिंया और कबूतर खाने लगता है। दर्शकों ने फिल्म ट्रैप्ड को काफी पसंद किया था। साल 2016 में आई इस फिल्म का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी ने किया है।

Similar questions