<br />53. एक निर्माता धूप के चश्में को 18% लाभ से थोक विक्रेता को बेचता है। उसी चश्मे<br />को थोक विक्रेता फूटकर विक्रेता को 20% लाभ से बेचता है । फूटकर विक्रेता उपभोक्ता<br />को यह चश्मा 30.09 में बेचकर 25% लाभ उठाता है तो निर्माता की लागत ज्ञात करें।
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Step-by-step explanation:धूप के चश्मे एक प्रकार के सुरक्षात्मक नेत्र पहनावे हैं जिन्हें प्राथमिक रूप से आखों को सूरज की तेज़ रोशनी और उच्च-उर्जा वाले दृश्यमान प्रकाश के कारण होने वाली हानि या परेशानी से बचने के लिए डिजाइन किया गया है। वे कभी-कभी एक दृश्य सहायक के रूप में भी कार्य करते हैं, चूंकि विभिन्न नामों से ज्ञात चश्मे मौजूद हैं, जिनकी विशेषता यह होती है की उनका लेंस रंगीन, ध्रुवीकृत या गहरे रंग वाली होती है। 20वीं सदी के पूर्वार्ध में इन्हें सन चीटर्स के नाम से भी जाना जाता था (अमेरिकी अशिष्ट भाषा में चश्मो के लिए चीटर्स शब्द का इस्तेमाल किया जाता था).[1]
कई लोगों को प्रत्यक्ष धूप असुविधाजनक रूप से तेज़ लगती है। बाहरी गतिविधियों के दौरान, मानव आंख को सामान्य से अधिक प्रकाश प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य पेशेवरों ने धूप के निकलते ही नेत्र सुरक्षा की सिफारिश की[2] ताकि पराबैंगनी विकिरण (UV) से और नीली रोशनी से आखों की सुरक्षा की जा सके जो कई नेत्र सम्बंधी गंभीर समस्याओं को उत्पन्न कर सकता है। लंबे समय से धूप के चश्मे प्रमुख रूप से बड़ी हस्तियों और फिल्म अभिनेताओं के साथ संबद्ध रहे हैं जो उनके द्वारा अपनी पहचान छुपाने का प्रयास थे। 1940 के दशक के बाद से धूप के चश्मे फैशन अनुषंगी के रूप में लोकप्रिय हुए, विशेष रूप से बीच पर.
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