Hindi, asked by ankushmultani4, 10 months ago

मैं अब पुस्तकों के भीतर था वाक्य का अर्थ स्पष्ट कीजिए​

Answers

Answered by subham65050
45

Answer:

यहां लेखक यह कह रहे है कि ,वे पुस्तक पढ़ने में पूरी तरह मग्न हो चुके थे।

Answered by priyadarshinibhowal2
0

जब हम कहते हैं कि हम अभी किताबों में हैं, तो हमारे कहने का मतलब यह है कि हम उस किताब में बहुत तल्लीन हैं, जिसे हम इस समय पढ़ रहे हैं।

  • जीवन भर पढ़ने की आदत डालनी चाहिए। आप अच्छे पाठों से सीख सकते हैं, प्रकाशित हो सकते हैं और मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। एक बेहतरीन किताब सबसे अच्छा साथी बनाती है। पढ़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सामान्य भलाई को बढ़ावा देता है।
  • एक बार जब आप पढ़ना शुरू करते हैं, तो एक नया ब्रह्मांड आपके सामने खुल जाता है। पढ़ना एक ऐसी आदत बन जाती है जिसके आप अंततः आदी हो जाते हैं। पढ़ना शब्दावली और भाषा क्षमताओं में सुधार करता है। आराम करने और तनाव दूर करने का एक और तरीका पढ़ना है।
  • हर दिन कम से कम कुछ मिनटों के लिए एक अच्छी किताब पढ़ना मस्तिष्क की मांसपेशियों को फैलाने और स्वस्थ कार्यप्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करेगा।
  • जब हम कहते हैं कि हम अभी किताबों में हैं, तो हमारे कहने का मतलब यह है कि हम उस किताब में बहुत तल्लीन हैं, जिसे हम इस समय पढ़ रहे हैं।

इसलिए, जब हम कहते हैं कि हम अभी किताबों में हैं, तो हमारा मतलब यह है कि हम उस किताब में बहुत तल्लीन हैं, जिसे हम इस समय पढ़ रहे हैं।

यहां और जानें

https://brainly.in/question/1267657

#SPJ3

Similar questions