Hindi, asked by akshat168, 1 year ago

मोहल्ले के पार्क की सफाई करवाने हेतु नगर निगम अधिकारी को पत्र

Answers

Answered by casey3
76
मोहल्ले के पार्क की सफाई करवाने हेतु नगर निगम अधिकारी को पत्र here is your answer


नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को अपने मोहल्ले में गंदगी के विषय में पत्र

सेवा में ,
           मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ,
           नगर निगम ,
           लखनऊ ।

दिनांक : 12-02-2017

                                           विषय :मोहल्ले में व्याप्त गंदगी के विषय में।


मान्यवर,
             दुःख के साथ कहना पड़ता है कि पिछले कुछ दिनों से हमारे मोहल्ले में चारों ओर गंदगी का साम्राज्य फैला हुआ है। जिसके कारण मोहल्लेवासियों का जीना दूभर हो गया है।
मोहल्ले में जहां-तहाँ सड़कों-गलियों में फेके गए कूड़े कचरे के ढेर पर पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। चारों ओर फैली गंदगी के कारण पुरे मोहल्ले में मक्खियों और मच्छरों का साम्राज्य फैला है। जिससे तरह-तरह की बीमारियों के फैलने का डर बना रहता है।
अतः आपसे नम्र निवेदन है की हमारे मोहल्ले में जल्द से जल्द साफ़-सफाई करवाई जाये ,जिससे मोहल्ले के लोगों को नरक का जीवन गुजारने से मुक्ति मिल सके।

Answered by honey3648
31
=सेवा में,
स्वास्थ्य अधिकारी,
दिल्ली नगर निगम,
दिल्ली।

विषय : मोहल्ले की सफाई के लिए नगर निगम को पत्र

श्रीमान,

     हम आपका ध्यान मोहल्ले की सफाई संबंधी दुर्व्यवस्था की ओर खींचना चाहते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हमारे मोहल्ले में सफाई हेतु नगर निगम का कोई सफाई-कर्मचारी पिछले 10 दिनों से काम पर नहीं आ रहा है। घरों की सफाई करने वाले कर्मचारियों ने भी मोहल्ले में स्थान स्थान पर गंदगी और कूड़े-कर्कट के ढेर लगा दिए हैं। इसका कारण संभवतः यह भी है कि आसपास कूड़ा-कर्कट तथा गंदगी डालने के लिए कोई निश्चित स्थान नहीं है। 

     आज स्थिति यह है कि मोहल्ले का वातावरण अत्यंत दूषित और दुर्गंधपूर्ण हो गया है। मोहल्ले से गुजरते हुए नाक बंद कर लेनी पड़ती है। चारों ओर मक्खियों की भिनभिनाहट है। रोगों के कीटाणु प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। नालियों की सफाई ना होने के कारण मच्छरों का प्रकोप इस सीमा तक बढ़ गया है कि दिन का चैन और रात की नींद हराम हो गई है। 

      वर्षा पांच-सात दिनों में प्रारंभ हो जायेगी। यथासमय मोहल्ले की सफाई ना होने पर मोहल्ले की दुर्व्यवस्था का अनुमान लगाना कठिन है। अतः आपसे हम मोहल्ले वालों का निवेदन है कि आप यथाशीघ्र मोहल्ले का निरीक्षण करें तथा सफाई का नियमित प्रबंध करवाएं, अन्यथा मोहल्लावासियों के स्वास्थ्य पर उसका कुप्रभाव पड़ने की आशंका है। 

      आप की ओर से उचित कार्यवाही के लिए हम प्रतीक्षारत हैं। 

प्रार्थी 

बेस्ट नगर 


Similar questions