Hindi, asked by InnocentDoll, 8 months ago

मोहल्ले की स्वच्छता हेतु स्वास्थय अधिकारी को पत्र

Answers

Answered by Anonymous
9

Answer:

मोहल्ले की स्वच्छता हेतु स्वास्थय अधिकारी को पत्र

सेवा में ,

श्रीमान स्वास्थ्य अधिकारी महोदय

किशनगंज , लखनऊ

विषय : मोहल्ले की स्वच्छता हेतु स्वास्थय अधिकारी को पत्र

महाशय

सविनय निवेदन है या है कि मैं अपने क्षेत्र किशनगंज का एक स्थानीय निवासी हूं । इस पत्र के माध्यम से आपको बताना चाहता हूं कि मेरे क्षेत्र और मेरे मोहल्ले में इतनी गंदगी है कि यहां रहना दुश्वार हो गया है । आलिंगन दागियों के कारण इतने सारे मच्छर उत्पन्न हो रहे हैं । जिससे अनेक प्रकार की बीमारियां उत्पन्न हो रही है आए दिन सबको मलेरिया टाइफाइड से बीमार होना पड़ रहा है । मैं मैं और हमारे क्षेत्रवासी चाहते हैं कि आप हमारे स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें और हमारे यहां हमारे मोहल्ले की स्वच्छता पर भी ध्यान दें ।

अतः आपसे निवेदन है कि कृपया इस पर चिंतन करें और हमारी समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें । इसके लिए हम आपका सदा आभारी रहेंगे ।

भवदिए

मोहनलाल चतुर्वेदी

Answered by Anonymous
49

\huge\green{\star\underline\mathfrak{Answer:-} }

 \rule{100}2

मोहल्ले की स्वच्छता हेतु स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र |

 \rule{100}2

परीक्षा भवन,

नई दिल्ली,

स्वास्थ्य अधिकारी,

दिल्ली नगर निगम,

नई दिल्ली,

ि :- मोहल्ले की सफाई हेतु प्रार्थना पत् |

महोदय,

इस पत्र के द्वारा में अपने इलाके के सभी निवासी के प्रतिनिधि के रूप में हमारी समस्या का वहन करना चाहती हूँ| महोदय यहाँ के सफाई कर्मचारी अपने कार्य को पूर्ण रूप से नहीं करते हैँ |यहाँ पर कूड़े के ढेर जमा हो चुके हैं | नालियों का पानी सड़क तक आता है एवं इससे कई अन्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं | लोगों के स्वास्थ्य को भी इससे बहुत अधिक खतरा है और आप यह बात अच्छे से जानते हैं कि इस मौसम में बीमारियाँ होने का अत्यधिक संकट है इसलिए मेरा आपसे यह विनम्र निवेदन है कि आप इस इलाके की स्वच्छता की ओर ध्यान दें और हमारी समस्या को दूर करें |

भवदीया,

विशाखा♡

Similar questions