Hindi, asked by mamtachaudhary782, 9 months ago

मा की देखभाल करने के लिए ४ दिन के अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्राथना पत्र लिखे

Answers

Answered by RichaPandey128
0

Answer:सेवा में,

श्री प्रधानाचार्य जी,

गुरुकुलपब्लिक स्कूल,

चौक लखनऊ

श्रीमान जी ,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय में कक्षा 8 का छात्र हूँ. कल रात से मेरी मां को बुखार आ रहा है.एवम् मेरे पिता जी ऑफिस के काम से शहर से बाहर है मेरी मां का ख्याल रखने के लिए घर पर सिर्फ मै हूं एवम् डॉक्टर के वायरल फीवर बताया है. अतः श्रीमान जी से निवेदन है मुझे दिनांक…….से…… तक एक सप्ताह का अवकाश प्रदान करने की कृपा करें.ताकि मै उसके लिए मैं आपकी आभारी रहूंगा ।

आपका आज्ञाकारी शिष्य

रमेश कुमार

कक्षा – _

Explanation:

Answered by Anonymous
7

सेवा में,

सेवा में,प्रधानाचार्य,

सेवा में,प्रधानाचार्य,शारदा हाई स्कूल,

सेवा में,प्रधानाचार्य,शारदा हाई स्कूल,गाँधी चौक, पुणे.

सेवा में,प्रधानाचार्य,शारदा हाई स्कूल,गाँधी चौक, पुणे.विषय: छुट्टी के लिए आवेदन

सेवा में,प्रधानाचार्य,शारदा हाई स्कूल,गाँधी चौक, पुणे.विषय: छुट्टी के लिए आवेदनमहोदय, सविनय निवेदन है की, कल से मेरी माता जी की तबियत बहुत ख़राब है. डॉक्टर ने उनको 3-4 दिन विश्राम करने के सलाह दी है. लेकिन घर में मेरे सिवाय माँ की देखभाल करने वाला कोई भी नहीं है. इसलिए दिनांक 25/07/2017 से 28/07/2017 तक विद्यालय में उपस्थित नहीं को सकूँगा.

सेवा में,प्रधानाचार्य,शारदा हाई स्कूल,गाँधी चौक, पुणे.विषय: छुट्टी के लिए आवेदनमहोदय, सविनय निवेदन है की, कल से मेरी माता जी की तबियत बहुत ख़राब है. डॉक्टर ने उनको 3-4 दिन विश्राम करने के सलाह दी है. लेकिन घर में मेरे सिवाय माँ की देखभाल करने वाला कोई भी नहीं है. इसलिए दिनांक 25/07/2017 से 28/07/2017 तक विद्यालय में उपस्थित नहीं को सकूँगा.कृपया कर के आप मुझे इन चार दिनों के लिए अवकाश प्रदान करे. धन्यवाद ! आपका आज्ञाकारी छात्र , उमेश, कक्षा : 10 वी , ब अनुक्रमांक : 32 दिनांक 25/07/2017 दोस्तों ऊपर दिए आवेदन में आपको सिर्फ कुछ लाइन का बदलाव करना है. जो हम ने बोल्ड लाइन और अंडरलाइन वाली लाइन है, उनको हटाकर अपने स्कूल का नाम, आप किस वजह से छुट्टी चाहते है. कितने दिन स्कूल नहीं आ सकते।

एक्स

❤️

Similar questions