Chinese, asked by nurhussain4400, 6 months ago

मेमन ने अपनी माँ से
क्या पूछा​

Answers

Answered by geetasanjeev76
2

grid

SearchGo

Patrika

वीडियो

इंडिया

coronovirus

राज्य

मनोरंजन

खेल

विश्व

ऑटोमोबाइल

गैजेट

बिजनेस

एम्प्लॉई कॉर्नर

स्वास्थ्य

धर्म/ज्योतिष

शिक्षा

पत्रिका प्लस

रियल एस्टेट

मुद्दा

फैक्ट फाइंडर

गेम्स

टाइगर मेमन ने फोन पर मां से कहा, याकूब का बदला लूंगा

By: शक्ति सिंह

|

tiger memon

टाइगर ने यह फोन 30 जुलाई की सुबह 5.35 बजे किया था, फोन पर बातचीत तीन मिनट तक हुई

मुम्बई। 1993 के मुम्बई के आतंककारी हमले के मास्टरमाइंड मुस्ताक "टाइगर" ने अपने भाई को फांसी दिए जाने से लगभग डेढ़ घंटे पहले अपनी मां और परिवार के अन्य लोगों से बात की थी। इस बातचीत के बाद पुलिस और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं। टाइगर मेमन ने फोन पर बातचीत में अपने भाई की मौत का बदला लेने की बात कही है। लगभग 22 साल बाद पुलिस ने भी सर्वाधिक वांछित इस आतंककारी की बात सुनी है। फोन पर बातचीत तीन मिनट तक हुई।

फांसी के आदेश के 40 मिनट बाद किया फोन

रिपोर्ट के मुताबिक बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट भी पुलिस के पास मौजूद है। जानकारी के अनुसार टाइगर ने यह फोन 30 जुलाई की सुबह 5.35 बजे किया था। चालीस मिनट पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने याकूब को फांसी पर अंतिम मोहर लगाई थी। फोन उसने मुम्बई के माहिम स्थित अल हुसैनी बिल्डिंग में किया था। टाइगर के फोन की जब घंटी बजी तो एक अज्ञात व्यक्ति ने उठाया।

मां से कहा था-बदला लूंगा

टाइगर ने सलाम वालेकुम के बाद फोन अपनी मां हनाफा को देने के कहा। बातचीत में उसने बार-बार याकूब के मौत का बदला लेने की बात कही है। जवाब में मां रोते हुए कहती है-"बस हो गया, पहले की वजह से मेरा याकूब गया अब और मैं नहीं देख सकती।"

इंटरनेट कॉल के जरिए की बात

जानकारी के अनुसार टाइगर ने मां की अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया और बदला लेने की बात दोहराई। इसके बाद हनीफा ने फोन एक अन्य सदस्य को दे दिया, उसे टाइगर ने बताया कि परिवार के आंसू बेकार नहीं जाएंगे। मुंबई पुलिस का कहना है कि कॉल वाइस ऑवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के जरिए की गई। हालांकि कॉल के एक आईपी एड्रेस से दूसरे पर बदलते रहने के चलते पुलिस आईपी एड्रेस ट्रेस नहीं कर पाई। बताया जा रहा है कि ट्रेस होने से बचने के लिए टाइगर ने केवल तीन मिनट बात करने के बाद फोन काट दिया।

Similar questions