Hindi, asked by shahbazsmd7497, 12 days ago

मैनें अपनी गर्मी की छुट्टी कैसे बितायी पर निबंध

Answers

Answered by dishitakumarivibafs2
2

Answer:

मुझे खुशी है कि हमने इस यात्रा को हमारे अंतिम गंतव्य के रूप में चुना। यह अब तक के सबसे अच्छी छुट्टियों में से एक रहा जहां मुझे बहुत सारी खूबसूरत चीजें और जगह देखने को मिला। मैंने अपने प्यारे परिवार के साथ बहुत अच्छा समय बिताया। मेरी आखिरी गर्मी की छुट्टी वास्तव में अब तक की सबसे अच्छी गर्मी की छुट्टियों में से एक रही।

Explanation:

by dishita I wish you like I am new in this app and I try to help each others

Answered by shreyhs2007
0

Answer:

गर्मी की छुट्टियों छात्रों के लिए वर्ष की सबसे खुशी भरी अवधि होती है। यह लगभग डेढ़ महीने तक रहता है (आधा मई और पूर्ण जून)। सभी स्कूलों की व्यस्त गतिविधियां एवं कार्यक्रम एक वर्ष लंबी अवधि के बाद बंद रहती हैं। यह आम तौर पर मई के तीसरे सप्ताह के पहले दिन से शुरू होता है और हर साल जून के आखिरी सप्ताह के आखिरी दिन समाप्त हो जाता है। गर्मी की छुट्टियों मेरे लिए साल की सबसे खुशी वाली अवधि होती है।

मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है क्योंकि ग्रीष्मकाल के गर्म दिनों में, ये मुझे सूर्य की उच्च हानिकारक किरणों से नुकसान पहुंचने से बचाता है। वास्तव में, मैं अपने प्यारे माता-पिता और भाई के साथ पूरे गर्मी की छुट्टियों का आनंद लेता हूं। हम आम तौर पर गर्मी के महीनों की असहनीय गर्मी से सुरक्षित होने के लिए पहाड़ी स्टेशनों पर जाते हैं। यह मुझे आनंद तथा मनोरंजन के साथ ही मुझे अध्ययन के अन्य क्षेत्रों में भी अपने कौशल तथा ज्ञान को बढ़ाने का अवसर देता है।

Similar questions