Hindi, asked by akashjeughale06, 3 months ago

मैं प्रधानमंत्री बोल रहा हूं हिंदी निबंध लिखें ​

Answers

Answered by singjitendra010
1

Answer:

madhar chod diya hai kya

Answered by studyharder52
3

Answer:

यदि मै अपने देश का प्रधानमंत्री होता तो सबसे पहले, मैं अपने देश को एक मजबूत और स्वाभिमानी राष्ट्र बनाने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। भारत एक महान शक्ति होगा और कोई अन्य देश भारत पर हमला करने की हिम्मत भी नहीं करेगा। दूसरी चीज जो मैं करूंगा वह है सबसे गरीब और निम्नतर लोगों का पूरा ध्यान। मैं प्रत्येक हाउस-होल्ड के कम से कम एक सदस्य को पूर्ण रोजगार देने का प्रयास करूंगा। कीमतों को नियंत्रण में रखना मेरी कोशिश होगी।

मैं सार्वजनिक वितरण प्रणाली को आगे बढ़ाने और गरीबों को रियायती दरों पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने का प्रयास करूंगा। मैं कराधान प्रणाली को अधिक उपयोगी और तर्कसंगत बनाने की कोशिश करूंगा। जबकि अमीरों पर भारी कर लगाया जा सकता है, गरीब और मध्यम वर्ग को बख्शा जाएगा। मेरी राय में, वेतनभोगी लोगों को विशेष रूप से राहत की आवश्यकता होती है।

तीसरी चीज, जिसके लिए मैं अपनी ऊर्जा समर्पित करूंगा, वह है शिक्षा प्रणाली। मैं इसका मानक बढ़ाऊंगा और इसे योग्यता के आधार पर और सभी के लिए बनाऊंगा। परीक्षा प्रणाली को ओवर-हाएड किया जाएगा, ताकि कोई नकल न हो और छात्र की वास्तविक योग्यता आसानी से समझ में आ जाए। योग्यता के आधार पर पेशेवर कॉलेजों में प्रवेश के लिए बहुत अधिक ध्यान दिया जाएगा। केवल आर्थिक आधार पर आरक्षण होगा न कि जातिगत आधार पर।

Explanation:

hope it's helpful

Similar questions