Hindi, asked by shivgauri1981, 1 month ago

मेरी कलपना मेरा मासक पर अनुच्छेद लेखन​

Answers

Answered by divya8592
1

Answer:

कोरोना को हराने के लिए पूरी दुनिया मास्क के उपयोग को अहमियत दे रही है। क्योंकि मास्क सांस के जरिए फैलनेवाले इस संक्रमण को रोकने में काफी मददगार हैं। दुनियाभर के अलग-अलग देशों ने अपने यहां के लोगों से अपील की है कि वे बिना फेस मास्क लगाए घर से बाहर ना जाएं। क्योंकि ये मास्क संक्रमित व्यक्ति द्वारा खांसने या छीकने के कारण हवा में आनेवाली ड्रॉपलेट्स (बेहद महीन संक्रमित कण) को स्वस्थ व्यक्ति के अंदर प्रवेश करने से रोकता है।

अभी तक मास्क के उपयोग को लेकर यूएस स्थित सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) को लेकर किसी तरह की गाइडलाइन्स नहीं दी गई थीं। लेकिन लंबे विचार-विमर्श और कोरोना के संक्रमण पर पर्याप्त रिसर्च के बाद सीडीसी ने 4 अप्रैल शनिवार को फेसमास्क उपयोग करने संबंधी गाइडलाइन्स जारी कर दीं। सीडीसी का कहना है कि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जगह (पब्लिक प्लेस) पर बिना फेस मास्क का उपयोग किए ना जाए। भारत सरकार मास्क के उपयोग को लेकर लंबे समय से अपने नागरिकों को जागरूक कर रही है।

यहां आप उन तरकीबों के बारे में जान सकते हैं, जिन्हें दुनिया के अलग-अलग देशों ने कोरोना को हराने के लिए अपनाया है। ताकि इस Covid-19 के इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके...

Similar questions