Hindi, asked by imamnaik46, 4 months ago

मेरा प्रिय मित्र निबंध ​

Answers

Answered by TheUntrustworthy
6

दुनिया में एक व्यक्ति जो आपको आपके माता-पिता और प्रेमियों के समान प्यार और भक्ति देगा, वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है। मेरा सबसे अच्छा दोस्त मार्क है। हम दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। मार्क भी मेरी पढ़ाई में मदद करता है। हम भी उसी मोहल्ले में रहते हैं। मेरे सबसे अच्छे दोस्त मार्क और मैं ज्यादातर समय उन चीजों को करने में बिताते हैं जिन्हें हम करना पसंद करते हैं। हम अपनी जरूरतों और इच्छाओं के अनुसार अपने जीवन का आनंद लेते हैं।

मेरा सबसे अच्छा दोस्त वह व्यक्ति है जिस पर मैं जीवन भर सही मायने में भरोसा कर सकता हूं। जब भी मुझे मदद या समर्थन की आवश्यकता होती है, मेरा सबसे अच्छा दोस्त हमेशा मेरे लिए होता है। हमने एक साथ पल जिया है और यादें बनाई हैं जो जीवन भर बनी रहेंगी।

मार्क जैसा सबसे अच्छा दोस्त होने से मेरा जीवन आसान हो जाता है। किसी भी महत्वपूर्ण परिस्थिति में, मेरे दिमाग में सबसे पहले जो व्यक्ति आता है वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त है। जब भी मैं किसी समस्या में होता हूं, तो मेरा सबसे अच्छा दोस्त सबसे अच्छा समाधान प्रदान करके समस्या से बाहर निकलने में मेरी मदद करता है। जब मैं कुछ गलत करता हूं तो मेरा सबसे अच्छा दोस्त गुस्सा हो जाता है और जब मैं कुछ हासिल करता हूं तो मेरी सराहना करता है।

मेरा सबसे अच्छा दोस्त मुझे एक बेहतर इंसान बनने में मदद करता है। हम अपने सप्ताहांत की योजना बनाते हैं और एक साथ आनंद लेते हैं। मेरा सबसे अच्छा दोस्त वह व्यक्ति है जो मुझे खुश करता है और मेरे सभी प्यार और ध्यान का हकदार है। मेरा सबसे अच्छा दोस्त मेरा सपोर्ट सिस्टम और मेरी ताकत रहा है। मेरे जीवन में मेरे सबसे अच्छे दोस्त मार्क की जगह कोई नहीं ले सकता।

Similar questions