Hindi, asked by pawanmeenakshi789, 7 months ago

मेरे प्रिय मित्र पर निबंध please ​

Answers

Answered by ıtʑFᴇᴇʟɓᴇãᴛ
17

मेरी प्रिय मित्र

हर कोई अपने जीवन में एक सबसे अच्छा दोस्त है। सबसे अच्छा रिश्ता कोई लिंग, धर्म, जाति, पंथ आदि का नहीं है। यह सच्चे प्यार और देखभाल का रिश्ता है जो रक्त संबंध से अधिक है। सच्ची दोस्ती प्यार, देखभाल, सच्चाई और समझ पर आधारित होती है। इसके बिना दोस्ती अधूरी है। "एक सच्चा दोस्त छाया के रूप में रहता है और जीवन की कहानी बनाने और अच्छे और बुरे दोनों समय में हमारे साथ रहने में मदद करता है।"

"रिया" दिमागी रूप से मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। हमने अपने दोस्तों को यहां शुरू किया। भले ही हम कितने भी दूर क्यों न हों लेकिन हमारा दिल करीब है। हमारी दोस्ती सच्ची है। हम दोनों विपरीत लिंग, विभिन्न जाति आदि के हैं, लेकिन हमारा विश्वास और समझ पूरी तरह से सर्वश्रेष्ठ है। वह एक दयालु, देखभाल करने वाली, निस्वार्थ लड़की और एक समर्पित लड़की है। हम दोनों एक दूसरे को निक नेम से बुलाते हैं। मैं उसे "थम्बलीना" कहता हूं और वह मुझे "ढक्कन" कहती है। हम दोनों को कठिन और नरम समय का सामना करना पड़ा, लेकिन हम एक-दूसरे को समझते हैं और एक-दूसरे पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। अगर मैं बुरा करूं तो वह मुझे डांटेगी। वह मुझे अपने जीवन में एक अच्छा इंसान बनाता है और मैं उसे अपना सबसे अच्छा दोस्त बनाने के बाद खुश हूं।

एक अच्छा सबसे अच्छा दोस्त वह होता है जो आपके बारे में सोचता है और परवाह करता है, न केवल आपको दिखाता है। "एक अच्छा सबसे अच्छा दोस्त आपके लिए मर भी सकता है, लेकिन कभी भी आपको चोट या नुकसान नहीं पहुँचाऊँगा।"

________________________________

Similar questions