Hindi, asked by raman98017754, 6 months ago

मेरी पहली रेल यात्रा पर लगभग 125 शब्द में अनुच्छेद लिखिए ?​

Answers

Answered by 88kirandas
3

Explanation:

मेरी पहली रेल यात्रा

ट्रेन की यात्रा सबसे सुखद यात्राओं में से एक है। मैं अक्सर लंबी दूरी की यात्रा करता हूं और बसों, ट्रेनों के साथ-साथ हवाई जहाज से भी यात्रा करता हूं। जबकि इनमें से प्रत्येक यात्रा के अपने फायदे हैं, मुझे व्यक्तिगत रूप से ट्रेन यात्राएं पसंद हैं।

यदि आपके पास पर्याप्त समय है और लंबी दूरी तय करनी है तो ट्रेन से यात्रा करना सबसे अच्छा है। यह परिवहन का एकमात्र साधन है जो आपको यात्रा के दौरान आराम से सोने की अनुमति देता है। मैं रात में यात्रा करना पसंद करता हूं। मैं अपनी यात्रा के दौरान आराम से ट्रेन में सो सकता हूं और अपनी आधिकारिक यात्राओं के दौरान काम करने के लिए ताजा और सिर जगा सकता हूं।

ट्रेन से मेरी सबसे यादगार यात्रा तब हुई थी जब मैंने पिछले साल दिल्ली से लखनऊ की यात्रा की थी। मैं लखनऊ में अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था। इस ट्रेन यात्रा के दौरान, मैं कॉलेज के छात्रों के एक समूह से मिला। समूह जीवंत, हंसमुख और बेहद मिलनसार था।

जैसाकि मैं उनके पास बैठा था, उन्होंने मुझे कुछ स्नैक्स और कोल्ड ड्रिंक की पेशकश की। वे जल्द ही मुझसे बातचीत करने लगे। उन्होंने अपने कुछ अनुभव सुनाए और मैंने उन्हें साझा किया। मैंने उन्हें करियर सलाह भी दी। छह घंटे की यात्रा बहुत तेजी से गुजरी और हम लखनऊ पहुँचे। जैसा कि हमने भाग लिया, हमने अपने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और संपर्क में रहने का वादा किया।

Similar questions