Hindi, asked by saurabh740, 10 months ago

मुसीबत के समय मदद करना कैसा लगता है ? क्या आपने कभी किसी को मुसीबत से बचाया है ? (लगभग
150 शब्दों में लिखिए)​

Answers

Answered by babusinghrathore7
49

Answer:

मानव की मानवता की यही निशानी हैं कि वह मुसीबत में किसी की मदद करें। मुसीबत में किसी की मदद करने पर ऐसा महसुस होता हैं कि हम रियल जिन्दगी में हीरो बन गए हैं। हर कोई हमें प्रशंसा भरी नजरों से देखता हैं। हमें शाबासी भी देता हैं। हमें गर्व महसूस होता हैं, जब लोग हमें बधाईयां देते हैं।

    ऐसी ही घटना मेरी जिन्दगी में घटित हुई जब मैने मुसीबत में किसी की सहायता की थी। मैं अपने साथियों के साथ नदी में तैर रहा था। बारिश के दिन थे और नदी का बहाव काफी तेज था। हमें कुछ ही दूरी पर कुछ देशी पर्यटक आए हुए थे। वे भी नदी के किनारे घूम रहे थे। कुछ लड़के नदी में भी उतरे। अचानक उन में एक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। वह नदी के बहाव के साथ हमारी ओर आ रहा था। कभी वह पानी के दिखाई पड़ रहा था तो कभी उसका कोई पता नहीं चल रहा था।

    मैं तेजी से किनारे की ओर गया और मैने अपना कमीज हाथ में लेकर उसकी मार्ग में छलाग लगा दी। भाग्यवश वह मेरे पास ही आ गया। मैने अपनी कमीज उसे पकड़ा दी। कमीज के सहारे में मैं उसे खीचकर किनारे की ओर ले आया। उसकी जिन्दगी बच गई थी। निकलने के बाद उसने जिस भाव से मुझे देखा, मुझे जिन्दगी का सबसे गौरवान्वित करने वाला क्षण लगा। सबने मुझे और मेरे साथियों को धन्यवाद दिया।

Answered by amankumar2926138
3

Explanation:

मुसीबत में आए इंसान की सहायता किस प्रकार कर सकते हैं

Similar questions