Hindi, asked by aman376467, 10 months ago

मित्र को जन्मदिन पर बधाई पत्र ​

Answers

Answered by Anonymous
76

Answer:

27, प्रताप नगर,

आगरा (उ॰ प्र॰)

दिनांक : 20.09.2015

मित्रवर सतीश,

सप्रेम नमस्ते ।

जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कल ही मुझे तुम्हारा निमंत्रण-पत्र प्राप्त हुआ । तुम्हारा जन्मदिवस हम सबके लिए भी अत्यंत हर्ष का दिन है । मेरी हार्दिक इच्छा थी कि मैं इस शुभ अवसर पर अवश्य पहुँचूँ । परंतु मेरी परीक्षाएँ अत्यंत निकट होने के कारण मैं स्वयं को असमर्थ पा रहा हूँ । मुझे उम्मीद है मेरी विवशता को ध्यान में रखते हुए मुझे क्षमा करोगे ।

तुम्हारे जन्मदिवस के शुभ अवसर पर मेरी ओर से हार्दिक बधाई व समस्त मंगलकामनाएँ । मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि जीवन में वह सब कुछ तुम्हें प्राप्त हो जिसकी तुम कामना करते हो ।

पुन: जन्मदिवस की समस्त शुभकामनाओं के साथ,

तुम्हारा अभिन्न मित्र

विनोद

plz mark as brainliest

Answered by Anonymous
24

Answer:

1350

सुंदर नगर,

नई दिल्ली- 3।

दिनांक: 3 जनवरी 2020

प्रिय सहेली मुस्कान

सप्रेम नमस्ते।

तुम्हारा निमंत्रण पत्र मिला। तुम्हें तुम्हारे जन्मदिन पर बहुत-बहुत बधाई पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी तुम अपना जन्मदिन धूमधाम से मना ओगे किंतु व्यस्त होने के कारण मैं उपस्थित नहीं हो पाऊंगी। अतः यहीं से तुम्हें हार्दिक शुभकामनाएं भेज रही हूं ।ईश्वर से यही प्रार्थना है कि तुम इसी तरह सदा हंसते और मुस्कुराते रहो ।

इस खुशी के अवसर पर मैं तुम्हें बच्चन जी की मधुशाला काव्य संग्रह भेज रही हूं ।आशा है तुम्हें या काव्य संग्रह की किताब पसंद आएगी ,क्योंकि मुझे मालूम है कि तुम्हें कविता लिखना पसंद है ।शायद या पुस्तक तुम्हारी प्रेरणा स्रोत बन जाए।

चाचा और चाची जी को मेरा प्रणाम

शुभकामनाओं सहित।

तुम्हारी अभी न सहेली

अनीता।

Similar questions