Hindi, asked by jainanand83789, 8 months ago

"मोटर साइकिल सुविधा के लिए है - तेज चलाने या करतब दिखाने के लिए नहीं”यह समझाते हुए अपने छोटे भाई को पत्र लिखिए। in Hindi plzz it's very important plzz tell mee any ones ??​

Answers

Answered by adarshhjp78
21

Answer:

प्रिया अनुज मोटरसाइकिल सुविधा के लिए है हमें इसका उपयोग सही ढंग से करना चाहिए। हमें इसे सावधानीपूर्वक चलाना चाहिए। क्योंकि जान है तभी जहान है। तेज चलाने या करतब दिखाने से दुर्घटना होने की संभावना अधिक होती है। इसीलिए हमें तेज नहीं चलाना चाहिए।

Answered by RathinRajan
1

Answer:

Mark my answer brainliest

adress

16 मई 2022 प्रिय जैनानंद

सदैव प्रसन्न रहो मुझे यह जानकर अतीव प्रसन्नता हुई कि इस बार हाईस्कूल परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक लाने पर पिताजी ने तुम्हें मोटर साइकिल उपहार में देकर तुम्हारी इच्छा पूरी कर दी। मेरे भाई मोटरसाइकिल की तुम्हें बहुत आवश्यकता थी, कोचिंग आदि जाने में समस्या थी | अतः पिताजी ने तुम्हारी जरूरतों को देखते हुए तुम्हारे लिए इसे खरीदा है परन्तु इसका इस्तेमाल करते हुए तुम्हें कुछ बुनियादी बातें ध्यान में रखनी हैं अर्थात जोश में होश कायम रखना अन्यथा दुष्परिणाम हो सकते हैं।

कभी भी अपनी मोटरसाइकिल किसी अन्य को न देना अन्यथा तुम्हें हानि उठानी पड़ सकती है। हो सकता है वह तुम्हारी मोटरसाइकिल का दुरुपयोग करे किन्तु उसका खामियाजा तुम्हें उठाना पड़ेगा। हमेशा ड्राइविंग लाइसेन्स और गाड़ी के कागज साथ में रखना और हेलमेट का प्रयोग बहुत जरूरी है। कभी भी दोस्ती में तीन सवारी मत करना। ध्यान रहे कि मोटर साइकिल सुविधा के लिए है | समय बचाने के लिए है तेज चलाने या करतब दिखाने के लिए नहीं। तेज चलाने वाले लोग अकसर दुर्घटना कर बैठते हैं और जिससे स्वयं भी चोटिल हो सकते हैं दूसरे को भी चोट लग सकती है। 40-50 किमी प्रति घण्टा से अधिक की स्पीड पर मोटर साइकिल नहीं चलानी चाहिए। वैसे तो तुम खुद बहुत समझदार हो लेकिन समझाना मेरा कर्तव्य है उम्मीद है तुम ध्यान रखोगे।

तुम्हारा भाई

जोगिंदर

Similar questions