Hindi, asked by satyamy2957, 1 year ago

maa ko ek din ki chutti di jae essay in Hindi

Answers

Answered by mchatterjee
61
सभी माताओं को अकेले छुट्टी पर जाने की आवश्यकता क्यों है? खैर मुझे नहीं लगता था कि जब यह पैक करने का समय आता है, तो मुझे इसकी आवश्यकता है! लेकिन मैं आपको बता दूँ, एक बार जब आप कॉर्ड को काटते हैं और अपने बच्चों के कार्यक्रमों पर नियंत्रण छोड़ देते हैं, तो यह आश्चर्यजनक है कि आप कितनी ज़िंदगी महसूस करते हैं। कपड़े धोने का कोई दबाव, खाना बनाने, झगड़े तोड़ना कोई जल्दी जगा नहीं, या किसी के बारे में चिंतित है, लेकिन खुद को। यह वास्तव में अलौकिक है कि यह अकेले कैसे महसूस करता है और केवल आपके लिए देखभाल करने के लिए ही है यह लगभग ऐसा ही है जैसे आप बच्चे होने से पहले एक ही व्यक्ति थे। लगभग ... क्योंकि आपका दिल हमेशा उनको सोचता है, जब आप दूर होते हैं
Answered by Priatouri
3

माँ को अगर एक दिन की छुट्टी दे दी जाए

Explanation:

माँ को अगर एक दिन की छुट्टी दे दी जाए तो पूरे घर में भूचाल आ जाएगा। माँ को अगर एक दिन की छुट्टी दे दी जाए तो हम सब लोगों के जीवन में कठिनाइयां ही कठिनाइयां भर जाएंगी।  

माँ को अगर एक दिन की छुट्टी दे दी जाए तो हम लोग अपना कोई भी काम समय पर नहीं कर पाएंगे और सारा दिन हमारा बर्बाद हो जाएगा। माँ को यदि 1 दिन की छुट्टी दे दी जाए तो पिताजी ऑफिस नहीं जा पाएंगे और हम लोग विद्यालय भी नहीं जा पाएंगे।  

माँ को यदि 1 दिन की छुट्टी दे दी जाए तो हम लोग समय पर भोजन नहीं कर पाएंगे और नही घर में किसी भी प्रकार की सफाई हो पाएगी। माँ को यदि 1 दिन की छुट्टी दे दी जाए तो सारे नौकर अपने काम छोड़ कर आराम फरमाएंगे।  माँ को यदि 1 दिन की छुट्टी दे दी जाए तो सब लोग घर को पागल खाना बना देंगे।

ऐसे और निबंध पढ़ने के लिए दिए गए लिंक को खोलें

समय अनमोल है या समय का सदुपयोग समय - पर निबंध लिखें

brainly.in/question/9117738

समय बहुमूल्य है  

https://brainly.in/question/4838207

Similar questions