History, asked by OmKudtarkar, 4 months ago

महात्मा गांधींच्या स्वप्नातील स्वच्छ भारत निबंध मराठी
koni tari please Dya haa nibandh
(Some body please give me this answer i need urgently)​
i have participated in a competition so i need answers urgently whoever will give me this answer i 'll be very thankful to him/her ​

Answers

Answered by mgm1819
0

Explanation:

स्वच्छता को यदि हम अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाए तो हम स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं। इस मार्ग पर चलते हुए हम महात्मा गांधी जी द्वारा देखे गए स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत के सपने को साकार कर सकते हैं। यह बात अलोक निगम अतिरिक्त मुख्य सचिव, लोकनिर्माण विभाग हरियाणा सरकार ने गांव संगोही में शिव मंदिर हाल में स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान परिवर्तन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने ग्राम पंचायत संगोही में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने कहा कि हमें इस अभियान को महज एक औपचारिकता न रखकर वास्तव में आम आदमी के हक के लिए जन आंदोलन का रूप देना होगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा का जो यह कार्यक्रम प्रारंभ किया है, यह स्वच्छ भारत मिशन के जरिए गांधी जी के सपने को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव ने राजकीय विद्यालय में स्वच्छ भारत मिशन की टीम द्वारा तैयार किए गए सोख्ते गड्ढे का भी निरीक्षण किया।

follow me on insta-decal_poison

Similar questions