India Languages, asked by ravindrasinghkushwah, 2 months ago

महर्षि वैदिक विज्ञान का सामान्य परिचय दीजिए​

Answers

Answered by beerendrarajak3215
2

Explanation:

महर्षि वैदिक वि‌‌‌‌‌‌ का सामान्य परिचय दीजिए

Answered by kritikag0101
0

Answer:

महर्षि वैदिक विज्ञान चेतना में सूचना के पूरे क्षेत्र की संपूर्ण समझ और अनुभव देते हैं।

Explanation:

महर्षि वैदिक विज्ञान चेतना में सूचना के पूरे क्षेत्र की संपूर्ण समझ और अनुभव देते हैं। यह ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन और इसकी उच्च स्तरीय परियोजनाओं के माध्यम से जागरूकता की उच्च स्थितियों को बढ़ावा देने के लिए सटीक साधन देता है, अस्तित्व को कुल प्राकृतिक कानून की विकासात्मक शक्ति के साथ संरेखित करता है। महर्षि वैदिक विज्ञान की चमक में मानव अभिव्यक्तियों की जांच और पूर्वाभ्यास, शिल्पकार को पूर्ण जानकारी के ट्रिपल निर्माण पर हावी होने की अनुमति देता है:

जागरूकता के अंदर से पूरी आविष्कारशील क्षमता को उजागर करना

अधिक प्राकृतिक और अधिक असाधारण नवीन प्रवाह में भाग लेना

पूरे वातावरण में पूरे किए गए कार्य के मूल्य, पर्याप्तता और प्रभाव का विस्तार करना।

महर्षि वैदिक विज्ञान क्या है?

'महर्षि' - अलौकिक चिंतन और टीएम-सिद्धि कार्यक्रमों के आयोजक महर्षि महेश योगी के संबंध में; महर्षि वैदिक विज्ञान; संयुक्त राज्य अमेरिका में महर्षि अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय; महर्षि फाउंडेशन, यूके।, और ग्लोबल कंट्री ऑफ वर्ल्ड पीस। संस्कृत में 'महर्षि' शब्द 'अविश्वसनीय दिव्यता' का प्रतीक है - वह जो जीवन की समग्रता को 'देखता' या आत्म-समझता है, और ग्रह पर हर किसी के लिए हर दूसरी गिनती करने की जानकारी को सुलभ बनाता है। अपने जीवन के दौरान, महर्षि ने पुरातन वैदिक जानकारी को बहाल किया और इस तार्किक युग में महर्षि को वैदिक विज्ञान के रूप में जाना जाता है।

'वैदिक' - वेदों से संबंधित, भारत के प्राचीन वैदिक अभ्यास से नियमित नियमन की पूरी जानकारी, मानव मुठभेड़ों का सबसे अनुभवी रिकॉर्ड।

'साइंस' - डाउन टू अर्थ एप्लिकेशन के लिए व्यवस्थित, निर्विवाद जानकारी।

महर्षि वैदिक विज्ञान में जागरूकता में पूर्ण जानकारी और नियमित नियमन का अनुभव शामिल है, जो प्रकृति के शक्तिशाली नियमों के साथ जीवन की अनुरूपता प्राप्त करता है। महर्षि वैदिक विज्ञान और इसकी प्रक्रियाओं के महत्वपूर्ण लाभ, ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन दुनिया भर में समाज के सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए लागू किया जा रहा है:

विनियमन, प्रशिक्षण, भलाई, कृषि व्यवसाय, वित्तीय पहलू, संगठन, इंजीनियरिंग, संरक्षण, पत्राचार, संगीत और अभिव्यक्ति, धर्म और संस्कृति और अतुलनीय राजनीतिक सिद्धांत।

Similar questions