Hindi, asked by BrainlyHelper, 1 year ago

मशीनी युग में अनेक परिवर्तन आए दिन होते रहते हैं। आप अपने आसपास से इस प्रकार की किसी परिवर्तन को उदाहरण चुनिए और उनके बारे में लिखिए।

Answers

Answered by nikitasingh79
264
उत्तर :
यह पूरी तरह सही है कि मशीनी युग में प्रतिदिन नए-नए परिवर्तन होते रहते हैं। इसी परिवर्तन का एक अनोखा उदाहरण मुझे मेरे घर के पास देखने को मिला। सामने वाले घर में शर्मा जी रहते हैं। वह एक कार खरीद कर लेकर आए जो पेट्रोल और डीजल के बिना ही स्टार्ट हो जाती है। सिर्फ एक बटन दबाने से स्टार्ट हो जाती है। और अपना  न जेब पर अधिक खर्च बढ़ेगा और न ही अपने पैरों को अधिक कष्ट देने की आवश्यकता बस उसे बिजली से चार्ज करना पड़ता है। यह परिवर्तन मेरी लेकिन चमत्कार से कम नहीं है।

आशा है कि यह उत्तर आपकी मदद करेगा।।।
Answered by JackelineCasarez
21

मशीनी युग

Explanation:

कल हम अपने पडोसी मिश्रा जी के यहाँ गए तो हमने देखा की उनकी पत्नी रोटियां हाथ से न बनाकर बल्कि रोटी-मेकर मशीन से बना रही थी जो पूर्णतः बिजली से चलती है। इससे न केवल उनका समय और मेहनत बचती है बल्कि एलपीजी संसाधन की भी बचत होती है। और तो और वे बर्तनों को साफ़ करने लिए भी डिशवाशर का प्रयोग करती हैं जो स्वचालित रूप से बर्तनों की सफाई कर देता है जिससे उन्हें अन्य काम करने के लिए काफी समय मिल जाता है।  मशीनी युग के परिवर्तन ने रसोई से लेकर कार्यालय तक का काम काफी सरल कर दिया है।

Learn more: मशीनी युग

brainly.in/question/23888323

Similar questions