English, asked by ch36015, 10 months ago

meaning of sentence 'subject proposed to offer' in hindi​

Answers

Answered by hanulala34780
4

विषय प्रस्तावित करने के लिये

Answer:

किसी भी चीज़ को प्रस्तावित करने के लिये

Answered by varindagarg812
0

Answer:

Concept:

विकिपीडिया का हिन्दी भाषा का संस्करण है, जिसका स्वामित्व विकिमीडिया संस्थापन के पास है। हिन्दी संस्करण जुलाई 2003 में आरंभ (आरम्भ) किया गया था और मई 2022 तक इस पर 1,51,198 लेख और लगभग 6,93,535 पंजीकृत सदस्य हैं।30 अगस्त 2011 के दिन यह एक लाख लेखों का आँकड़ा पार करने वाला प्रथम भारतीय भाषा विकिपीडिया बना। पृष्ठों की संख्या, वर्तमान उपयोगकर्ता, उपयोगकर्ताओं की संख्या, संपादन आदि के आधार पर, यह भारतीय भाषाओं में उपलब्ध सबसे बड़ा विकी है, और यह कुल मिलाकर पचपनवां संस्करण है। और इसे मुख्यतः हिन्दीभाषी लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बनाया गया था। चूंकि हिंदी विकिपीडिया भारतीय लिपि (देवनागरी) का उपयोग करता है, इसलिए इसके लिए जटिल पाठ प्रतिपादन सहायता की आवश्यकता होती है। आवश्यक है। विकिपीडिया पर ध्वन्यात्मक रोमन वर्णमाला परिवर्तक उपलब्ध है, इसलिए बिना किसी विशेष हिन्दी टाइपिंग सॉफ्टवेर डाउनलोड किये रोमन कुंजीपटल का उपयोग देवनागरी में टंकण करने के लिए किया जा सकता है।

Given:

In Hindi, the sentence subject proposed to offer' means

Find:

find out what the phrase "topic proposed to provide" means.

Answer:

The answer is

"प्रस्तावित विषय"

प्रस्ताव के लिए या उसके संबंध में बनाया गया है

आज का प्रस्तावित विषय साक्षरता पर आधारित है जिसका प्रस्ताव किया गया हो; जो किसी कार्य को करने हेतु रखा गया हो (विचार) आरंभ किया हुआ;

=> आधुनिक मानक हिंदी एक हिंदी बोली है। हिंदी एक इंडो-आर्यन भाषा है जो ज्यादातर उत्तरी, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत में बोली जाती है। हिंदुस्तानी भाषा, जो ज्यादातर दिल्ली की खारीबोली बोली और उत्तरी भारत के आसपास के क्षेत्रों पर आधारित है, को हिंदुस्तानी भाषा के एक मानकीकृत और संस्कृतिकृत रजिस्टर के रूप में परिभाषित किया गया है। हिंदी अंग्रेजी के साथ भारत की दो आधिकारिक भाषाओं में से एक है, और देवनागरी लिपि में लिखी जाती है। यह नौ राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों के साथ-साथ तीन और राज्यों की आधिकारिक भाषा है। इसके अलावा, हिंदी भारत की 22 आधिकारिक भाषाओं में से एक है।

Similar questions