English, asked by ramdayalprasad62, 8 months ago

media meaning in hindi in​

Answers

Answered by pinky162
0

Explanation:

मीडिया

I hope this is help you.....

Answered by Anonymous
10

मीडिया (Media):

आधुनिक दुनिया ने दुनिया में किसी भी व्यक्ति के साथ संवाद करने के लिए दुनिया को आसान बना दिया था, भले ही वह स्टेशन से बाहर या किसी देश से बाहर हो। आज की दुनिया में संचार एक उन्नत स्तर बन गया है जो हर किसी के पास एक स्मार्ट फोन है जिसमें वे उन लोगों को भी कॉल कर सकते हैं जो उनसे बहुत दूर हैं, इस उन्नत विधि के अनुसार संवाद करने के दो तरीके हैं।

विधि एक सामान्य वॉयस कॉल है, जिसमें हम दूसरे व्यक्ति की आवाज़ सुन सकते हैं, जिसे हम बिना किसी रिकॉर्डर तरीके से लाइव कहते हैं, इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की कोई आवश्यकता नहीं है और साथ ही यह दूसरों के साथ संवाद करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसका एकमात्र नुकसान यह है कि हम लोगों को सीधे आमने-सामने बातचीत नहीं करते हैं, महत्वपूर्ण लाभ यह है कि लंबी बातचीत के लिए उच्च शुल्क भी खर्च नहीं होता है।

दूसरी विधि दूसरों के साथ संचार का सबसे अच्छा तरीका है, सभी दूसरी विधि के बाद "वीडियो कॉल" है हम अपने परिवार, दोस्तों और अन्य संबंधों जैसे लोगों के साथ कभी भी एक आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं यदि वे हैं हमसे बहुत दूर, बस इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है जो फोन को एक उचित छवि देने में मदद करता है और यह एक एचडी लाइव इंटरैक्शन देता है और इस विकल्प को स्मार्ट फोन में एक विकल्प के रूप में मौजूद है।

Similar questions