Hindi, asked by pushpendrayadav9276, 11 months ago

mere desh ke naam khat aase 500 word

Answers

Answered by rohit4337
4
<b>


\huge {\pink {\bold {ANSWER }}} मेरी प्यारी मातृभूमि,

आज मेरे पास मिश्रित भावनाएं हैं, मुझे अच्छा लगा है कि मैं आपके साथ शब्द रखने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन साथ ही यह सोचने के अंदर मुझे मार रहा है कि यह इतना लंबा क्यों लगा।

मैं किसी भी समय आपके साथ बात कर सकता था, लेकिन मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। मैंने खुद को स्कूल, ट्यूशन, वीडियो गेम, बर्गर और व्हाट्नॉट में व्यस्त रखा। मुझे डिज्नी फिल्म देखने में आसानी मिलती है, वैसे ही मुझे आपसे बात करने का समय मिल सकता था। मुझे क्षमा करें। मुझे पता है कि आपके पास सोने का दिल है, आप अपने बच्चे को माफ कर देंगे और मुझे वापस लिखेंगे।

मैं आज दूसरों के बारे में पालना नहीं चाहूंगा, जिन्होंने क्या किया और किसने नहीं किया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपके लिए क्या करूँगा। असल में, मैं तुम्हारे लिए कुछ भी करने के लिए बहुत कम हूं, आप सर्वशक्तिमान हैं, मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं। फिर भी, आपके सम्मान और आपके उपहारों के मूल्य के लिए मैं कुछ छोटी चीजें कर सकता हूं।

आपने हमें भोजन, आश्रय, स्वतंत्रता और पहचान का उपहार दिया। लेकिन चूंकि हम इसके लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं या इसके लिए लड़े हैं, हमने आपको अनदेखा कर दिया है, हमने आपको मंजूरी दे दी है। लेकिन अब मैं अपनी गलतियों को ठीक करने जा रहा हूं।

आज से मैं सड़कों पर कूड़ा नहीं लगाऊंगा, मैं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करूंगा। लोग और कुछ अर्थ में, हम आपके द्वारा फेंकने वाली सभी गंदगी के लिए जिम्मेदार हैं। आपने हमें हरे रंग की भूमि, भोजन और घास के मैदानों को शीर्ष पर बरसात के साथ उपहार दिया लेकिन हमने इसे गंदगी से भंग कर दिया। हमने लाभ के लिए हमारे भोजन को जहर दिया, अब मैं केवल कार्बनिक भोजन खाऊंगा। हमने पानी को निचोड़ने के लिए अपनी छाती में छेद ऊब लिया और हमने इसे स्विमिंग पूल में बर्बाद कर दिया। हमने आपके अहंकारों को पूरा करने के लिए सोने और हीरे को खरोंच कर दिया। आपने हमें खेलने के लिए खुले मैदान दिए लेकिन हमने खुद को कंसोल के सामने बंद कर दिया। हर जगह प्राकृतिक सौंदर्य है लेकिन हमारी आंखें फोन स्क्रीन पर फंस गई हैं।

आपने हमें जन्म से पोषित किया और हम एक दिन एक विदेशी भूमि पर बसने का सपना देखते हैं। हम दूसरों को अपनी चीजें नहीं करने के लिए दोषी ठहराते हैं। हम दूसरों पर उंगलियों को इंगित करते रहते हैं, लेकिन हम खुद ही एक ही गलतियों को दोहराते हैं। आपके महान पुत्रों और बेटियों ने आपकी स्वतंत्रता के लिए शहीद किया और हम छोटी चीजों के लिए लड़ते रहते हैं।

शायद हम इस तरह हैं क्योंकि आप एक मां हैं, आप हमें अपने बच्चे की तरह प्यार करते थे। हमने आपके प्यार को मंजूरी दे दी। आपने हमें सबकुछ मुफ्त में दिया और हमने इसे बर्बाद कर दिया। आप सर्वशक्तिमान ईश्वर की तरह शक्तिशाली हैं, आप इसे किसी भी समय सीधे प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास यह करने के लिए सभी हथियार और चाल हैं, लेकिन आपके पास एक मां का दिल है, आप कभी भी अपने बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

यह समझने के लिए हमारे ऊपर है, जागने का समय है। हमने पहले से ही एक गलती की है, फिर भी, शुरू करने में कभी देर नहीं होती है। मैं आज आपको वादा करता हूं, मैं आपको अपनी मां की तरह प्यार करूंगा और मैं आपको साबित कर दूंगा कि मैं आपका अच्छा बेटा / बेटी हूं।

ओह, माँ; मैं तुम्हें अपने दिल के नीचे से प्यार करता हूँ। कृपया मुझे माफ़ कर दो, कृपया हमें इतना बेवकूफ और अज्ञानी होने के लिए क्षमा करें। मैं यह सब कुछ करने के लिए अपनी क्षमता में करूँगा।



\huge {\red {\bold {THANKS }}}
Similar questions