Hindi, asked by aryagandharva, 1 year ago

mere givan ka lakshe

Answers

Answered by kvnmurty
2
   मेरे जीवन  का  लक्ष्य  है,   एक  बड़ा  आदमी  बनना,   बहुत पैसा  कमाना,  खूब  पढ़ना,  अच्छा   रांक  पाना और  एक  संस्था  की  स्थापना  करना ।

   और  मेरे माता पिताओं का देखबाल करना ।   अच्छी से लड़की से शादी  करना   और   अपने वंश को आगे बढ़ाना।  अपने बच्चों को अच्छे संस्कार सिखाना ।

   अच्छे स्तर  पर  पहुँचना,   बहुत नाम कमाना ।

====================
      मेरे जीवन का लक्ष्य है एक बड़ा इंजीनीयर बनना और बहुत धन कमाकर धनवान बनना और एक व्यापार कम्पेनी चलाना ।  इस लक्ष्य को पाने के लिये मैं बहुत कोशिश करूंगा  ।  मुझे  पढ़ाई बहुत अच्छा लगता है।  मैं  सब विषय पसंद करता हूँ और अच्छी तरह समझने के लिये मेहनत करता हूँ ।

     आगे जाकर मैं  एक विख्यात विश्‍वविद्यालय में पढूंगा ।  मुझे अपने देश की भलाई  लिये भी कुछ करने का सोचता हूँ।   मेरे दोस्त और मेरे माता और पिताजी भी मुझसे सहमत हैं ।   वे मुझे अपना हाथ   भी देंगे मेरे जिंदगी में आगे बढ़ने के लिये ।

   मैं एक इंजीनीरींग  की संस्था की स्थापना  करूंगा।  मैं उसका  निर्देशक और  अध्यक्ष  बनूँगा ।

   
==================================================

     मैं एक डाक्टर बनकर लोगों की बीमारियों की इलाज करूंगा। सबको तदुरूस्त कर दूंगा।  इस से सब खुश होंगे।  मैं अपने परिवार को भी तंदुरुस्त और खुश रख सकूंगा।  इस से अपने देश की भी सेवा कर सकूंगा।
  मैं  एक मेडिकल डिरेक्टर  यानि  निर्देशक  या  चैर्मन न बनना चाहता हूँ।    मैं एक  अस्पताल की स्थापना करना चाहता हूँ।

     मैं अपने देश और  मुल्क की  भी सहायता करूंगा । 

Answered by somnathbharadwaj
0

Answer:

पेशा चुनना आसान काम नहीं है। एक गलत विकल्प किसी के  व्यवसाय को बना सकता है और किसी के पूरे जीवन को दुखी कर सकता है। इसलिए, एक पेशे का चुनाव बहुत ही विवेकपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए और यह कि लंबे समय तक प्रतिबिंब और बड़ों और अन्य अनुभवी लोगों के साथ परामर्श के बाद।

इस संबंध में, किसी के मन और जीवन के प्रति सामान्य दृष्टिकोण को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। मामले के सभी पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करने के बाद, मैंने डॉक्टर बनने का फैसला किया है। मेरे पिता द्वारा मेरे सामने निर्धारित महान उदाहरण से मेरी मुख्य प्रेरणा आई।

मेरे पिता शहर के एक प्रसिद्ध चिकित्सक हैं। उसके पास सोने का दिल है क्योंकि वह मानवीय दया के दूध से भरा है। वह समर्पण की भावना के साथ एक डॉक्टर के पेशे का पीछा करता है।

मैं अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहता हूं। मैं एक शानदार छात्र हूँ। मैं विज्ञान विषयों में विशेष रूप से मजबूत हूं। बायोलॉजी मेरा पसंदीदा विषय है। मेरे मन में मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए स्वाभाविक झुकाव है। इसलिए, मैंने डॉक्टर बनने का फैसला किया है। मैं एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता हूं और मेरे माता-पिता आसानी से मेरी फीस का भुगतान कर सकते हैं।

मेरा मुख्य उद्देश्य मानवता की सेवा करना है। दुनिया में बहुत दुख है। मैं इसे जितना भी कर सकता हूं, कम करना चाहता हूं। मैंने फैसला किया है कि मैं मरीजों से भारी शुल्क नहीं लूंगा। मैं बिना किसी शुल्क के गरीब मरीजों का इलाज करूंगा। भगवान मेरे उद्यम में मेरी मदद करें! click on thanks please

and mark me the brainliest also please

Similar questions