Hindi, asked by pjashan6504, 1 year ago

meri antriksh yatra part kalpanik lekh

Answers

Answered by aishowrya
34
H e y a !

Here is your answer :)

क्या आप जानते हैं, हाल ही में मेरे साथ क्या हुआ? मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं अंतरिक्ष में जाता था। यह अविश्वसनीय था मैंने एक विशाल और बहुत चमकदार रॉकेट देखा सबसे पहले, मुझे रॉकेट के अंदर मिला। फिर, मैंने एक बटन दबाया और मैंने एक बड़ा शोर सुना।

बहुत तेज़, मैं पृथ्वी से बहुत दूर था। यह बहुत तेज़ था। वाह! मैं एक विशेष मोटी जगह-सूट पहना था। मेरे शरीर का तापमान सामान्य रखने के लिए कई परतें थीं मेरे सिर, इयरफ़ोन और माइक्रोफोन पर मेरे पास हेलमेट था मैं स्केटिंग के साथ सोते हुए बैग में सोया था ताकि मुझे रॉकेट जहाज के चारों तरफ तैरने से रोक दिया जाए। अचानक, जब मैंने अपना सीट बेल्ट छोड़ा, तो मैं घूम रहा था क्योंकि कोई गुरुत्व नहीं है। के बाद, मैं रॉकेट जहाज के बाहर चला गया मैंने विशाल ग्रह पृथ्वी को देखा धरती सबसे प्रतिभाशाली और रंगीन चीज थी जिसे मैंने कभी देखा है।

हमारा ग्रह इतनी सुंदर था क्योंकि सूर्य की किरणें इंद्रधनुष के सभी शानदार रंगों को दर्शाती हैं। लाखों चमकता सितारों और अन्य ग्रह भी थे। मैंने मंगल और शुक्र को देखा क्योंकि वे पृथ्वी के निकटतम हैं। अंत में, मैं चंद्रमा पर आया क्योंकि मैं एक विशाल क्षुद्रग्रह से टकराता था। चंद्रमा की सतह को कटोरे के आकार का क्रेटर द्वारा कवर किया गया था कोई पौधे या जानवर नहीं थे मेरे पैरों के निशान चंद्रमा की मिट्टी पर बहुत लंबे समय तक रहे, क्योंकि उन्हें दूर करने के लिए कोई हवा नहीं थी।

जल्द ही, मैं भूखा होना शुरू कर दिया, इसलिए मैं खाने के लिए स्टेशन पर गया। कुछ ही समय बाद, मैंने कुछ अजीब और डरावना देखा। यह एक विदेशी अंतरिक्ष जहाज था। मैं हैरान था। इसके बाद, उनमें से एक निकल गया और मैंने उससे एक सवाल पूछा: "आप मेरे लौकिक दोस्त को क्या खाते हैं? 'उसने जवाब नहीं दिया, बल्कि उन्होंने मुझसे पूछा:' 'आपका नाम क्या है?' 'मैंने कहा, "डैनियल"।

फिर, एक विदेशी ने मुझे एक छोटा हरा उपहार दिया जब मैंने इसे खोला, मैंने देखा कि यह एक छोटा उफौ (एक विदेशी अंतरिक्ष यान) था। मुझे यह बेहद पसंद आया। मैं भी अच्छा होना चाहता था मुझे एक ऑस्ट्रेलियाई ध्वज मिला, जिसे मुझे चंद्रमा पर रखा जाना था। तो, मैंने उसे इसे दे दिया और वह गायब हो गया। अभी भी भूख लगी है, उसके तुरंत बाद, मैं जल्दी से मेरे रॉकेट के अंदर कूद गया और घर वापस चले गए। उस पल में, मैंने रसोई से आ रहा कुछ सुना: "डैनियल, यह नाश्ते का समय है!" "खराब करने के लिए, यह केवल एक सपना था" - मैंने सोचा था कि। लेकिन अंत में मेरे पास खाने के लिए कुछ है हालांकि यह केवल एक सपना था, यह एक अविस्मरणीय साहसिक था। काश मैं अंतरिक्ष फिर से खोज सकता हूं, लेकिन अब तक क्या आप भी मेरे साथ जाना चाहते हैं?

#hope it helps :)
Answered by hemafreelance
1

Answer:

opopopopopopopopopopopop

Similar questions